पाकिस्तानी सेनाध्यक्ष: ‘बातचीत’ से कश्मीर मुद्दा सुलझाए भारत

पाकिस्तान भारत

पाकिस्तान के आर्मी के सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा नें कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद को ‘बातचीत’ के जरिये सुलझाया जा सकता है।

पाकिस्तानी सेना द्वारा रिलीज की एक प्रेस रिलीज में बाजवा नें कहा, “हमारा यह मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे विवाद- मुख्य रूप से कश्मीर विवाद- को शान्ति से बातचीत के जरिये सुलझाया जा सकता है। यह कदम किसी देश के पक्ष में नहीं है, लेकिन शान्ति स्थापित करने के लिए यही एक चारा है।”

इसके अलावा बाजवा नें एक संबोधन में कहा, “पाकिस्तान बातचीत के लिए तैयार है। लेकिन यह तभी हो सकता है जब बातचीत बराबरी और इज्जत के साथ हो।”

बाजवा नें इस दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान एक शान्ति स्थापित करने वाला देश है और यह अपने पड़ोसी देशों से शांत सम्बन्ध चाहता है। उन्होंने कहा इसका मतलब यह नहीं है कि पाकिस्तान कमजोर है।

बाजवा नें इसके अलावा पाक अधिकृत कश्मीर में रह रहे लोगों को यह विश्वाश दिलाया कि पाकिस्तान की सेना उनके लिए हमेशा तैयार है।

कश्मीर के बारे में बाजवा नें कहा, “वो शान्ति चाहने वाले लोग इस समय बुरी स्थिति में फंसे हुए हैं। अब समय हो गया है कि विश्व समुदाय जागे और उनके इलाके में शान्ति लाने के लिए प्रयास करे।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here