Wed. Jul 24th, 2024

    अपनी पीरियड-ड्रामा फिल्म “केसरी” की रिलीज़ के तीन हफ्ते बाद, परिणीति चोपड़ा ने फिल्म के लिए एक गीत रिकॉर्ड किया है। सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित इस फिल्म में उन्होंने अक्षय कुमार की मृत पत्नी का किरदार निभाया था। पिछले हफ्ते सिटी स्टूडियो में रिकॉर्ड गीत का नाम ‘तेरी मिट्टी‘ है जिसे मूल रूप से बी प्राक ने गाया है। गीत बहुत जल्द फिल्म के प्रचार के लिए रिलीज़ किया जाएगा। मेकर्स ने अभी तक ये फैसला नहीं किया है कि क्या इसे फिल्म में डाला जाएगा या नहीं।

    संगीतकार अर्को प्रावो मुख़र्जी ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा-“तेरी मिट्टी शहीदों की तरफ से अपनी मातृभूमि के लिए एक ट्रिब्यूट है और ये दुनिया भर के लोगों को भावुक कर देता है। परिणीति के संस्करण में बोल अलग हैं क्योंकि वह महिला संस्करण करने के लिए उत्सुक थी। अनुराग सिंह (निर्देशक) के आने से पहले, मनोज मुन्तशिर (गीतकार), परिणीति और मैंने कुछ मीटिंग की थी। करण जौहर (निर्माता) ने विचार को मंजूरी दे दी।”

    जब गीत की टाइमिंग के बारे में उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने नए संस्करण का फैसला, मूल संस्करण को मिली प्रतिक्रिया देख कर लिया है। उनके मुताबिक, “रिलीज़ से पहले विचार नहीं आया था और हमें तीन बार रिकॉर्ड करना पड़ा क्योंकि बोल आगे पीछे जा रहे थे और हमें बहुत तैयारी करनी थी।”

    उन्होंने ये भी बताया कि क्योंकि ये परिणीति का ‘माना कि हम यार नहीं’ के बाद दूसरा गीत है इसलिए वह चाहती थी ये एकदम परफेक्ट हो। उन्होंने कई बार गीत को रिकॉर्ड किया।

    परिणीति के इस गीत ने 90 के दशक की याद दिला दी, जब नए गीत को फिल्म रिलीज़ होने के हफ्तों बाद सम्मिलित किया जाता था ताकि फिल्म में एक नया आकर्षण जुड़ सकें। इससे नए दर्शक लाने और पुराने दर्शक को दोहराने में मदद मिलती थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *