शुक्रवार, मार्च 27, 2020

नोटबंदी का अभियान कालेधन को खत्म करने के लिए चलाया गया था : सुरेश प्रभु

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...

आने वाले 8 नवंबर को नोटेबंदी को पुरे एक साल होने जा रहा है। ऐसे में एक बार फिर तमाम मीडिया चैनेलो में इस अभियान के सफलता और असफलता पर बहस तेज़ हो गयी है। केंद्र की बीजेपी सरकार इसे एक प्रभावी और शानदार फैसला बता रही है। और इस अभियान का समर्थन करते हुए इसे देश के विकास में मददगार बता रही है।

वहीं विपक्ष इसे सरकार की बड़ी असफलता के रूप में देख रही है। इसी बिच इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने सरकार का समर्थन किया है। एक निजी चैनल में प्रभु ने बताया कि ये फैसला देश से काला धन हटाने के मकसद से किया गया था। जो सफल रहा उन्होंने बताया कि जब तक पैसा कैश के रूप में था उसक कोई अता पता नहीं था।

लेकिन जैसे ही पैसा बैंको में जमा हुआ हमे उसका पूरा हिसाब मिल गया है।अब सरकार को पता है कि कितना पैसा किसके पास है। अगर आपका पैसा लीगल है तो आपको डरने कि जरूरत नहीं। लेकिन अगर आपका पैसा काली कमाई का है तो आपको जवाब देना पड़ेगा कि ये पैसा आखिर कहा से आया? उन्होंने आगे कहा कि काले धन को अभी ख़त्म होने में समय लगेगा।

लेकिन इस अभियान से हमारी सरकार काले धन के खिलाफ एक बड़ी शुरुआत किया है। डिजिटल इकॉनमी को भारत के लिए जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में काफी पहले समय से डिजिटल इकॉनमी चल रही है। और अब भारत को भी डिजिटल होना चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने इस मुद्दे पर सरकार का विरोध किया है।

उन्होंने सरकार पर मनमानी का आरोप लगाते हुए इस फैसले को गलत तथा देश के नागरिको के लिए कष्टदायक बताया है। साथ ही इस नोटेबंदी के कारण हुए कई लोगो के मोत का जवाब भी उन्होंने सरकार से मांगा है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि आज तक ये नहीं समझ आया कि नोटेबंदी का निर्णय सरकार का था या आरबीआई का?  उन्होंने कहा कि जब 500-1000 का नोट बंद करना था तो 2000 का नोट क्यों लाए।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -