Sat. Jan 28th, 2023
    नितीश कुमार की महागठबंधन वाली टिपण्णी पर लालू प्रसाद यादव ने बुलाया उन्हें 'पल्टू दगाबाज़'

    लोक सभा चुनाव सर पर हैं और देश भर में महागठबंधन की हवा देखी जा सकती है। बुधवार को राष्ट्रिय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार को उनके महागठबंधन पर की गयी टिपण्णी के लिए निशाना बनाया है। उन्होंने ट्विटर के माध्यम से कहा कि जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के प्रमुख ने बिहार की जनता के जनादेश का अपमान किया है।

    नीतीश कुमार की टिप्पणी का हवाला देते हुए जहाँ उन्होंने कहा था कि महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है, पूर्व मुख्यमंत्री ने जेडीयू के नेता को ‘पल्टू दगाबाज़’ बुलाया।

    उन्होंने ट्वीट कर लिखा-“जो आदमी महागठबंधन के वोट से कुर्सी पर बैठा है। जिसने दिनदहाड़े जनादेश की डकैती एवं 11 करोड़ बिहारियों के जनादेश का अपमान किया है, वह किस ज़ुबान से महागठबंधन का भविष्य बता रहा है। ऐसे पलटू दग़ाबाज़ों को शर्म भी नहीं आती।”

    लालू प्रसाद यादव का हमला तब आया जब नितीश कुमार ने कहा था कि महागठबंधन का कोई भविष्य नहीं है और 2019 के लोक सभा चुनाव में नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

    नितीश कुमार की इस टिपण्णी के बाद, महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने भी बिहार के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उन्होंने गलत नंबर डायल कर लिया है।

    कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा-“एक समय था जब नीतीश कुमार को महागठबंधन का पीएम उम्मीदवार माना जा रहा था। लेकिन नीतीश कुमार ने गलत नंबर डायल कर दिया। ”

    महागठबंधन में फिलहाल राजद, कांग्रेस, वाम दल और उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) शामिल हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *