लोकसभा चुनाव 2019: बीजू जनता दल नहीं बनेगी महागठबंधन का हिस्सा : नवीन पटनायक

नवीन पटनायक

ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि बीजू जनता दल महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी। पटनायक ने कहा, “मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि जहां तक ​​महागठबंधन की बात है, बीजू जनता दल इसका हिस्सा नहीं है।”

बीजू जनता दल अध्यक्ष ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों से बराबर दूरी बनी रहेगी।

मंगलवार को श्री पटनायक अपनी पार्टी द्वारा आयोजित किसान विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दिल्ली में थे। यह पूछे जाने पर कि क्या वह महागठबंधन में शामिल होंगे, उन्होंने कहा, “जहां तक ​​महागठबंधन की बात है, हम कुछ समय लेंगे और इस पर विचार करेंगे।”

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक गैर-भाजपा, गैर-कांग्रेस संघीय मोर्चा बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया था और नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। दोनों मुख्यमंत्रियों ने फेडरल फ्रंट में अपनी भागीदारी के बारे में कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई। श्री पटनायक ने तब यह जवाब देने से इनकार कर दिया था कि क्या भाजपा या कांग्रेस राजनीतिक रूप से ‘बड़ा खतरा’ हैं।

राष्ट्रपति चुनाव में NDA का समर्थन करने के बाद, BJD ने उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी खेमे की ओर रुख किया था, लेकिन वेंकैया नायडू की जीत के पैमाने को देखते हुए, ओडिशा कांग्रेस ने BJD सांसदों द्वारा क्रॉस वोटिंग का संदेह व्यक्त किया था।

अगस्त में राज्यसभा के उपसभापति के चुनाव के लिए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री को फोन करने के बाद, पटनायक की पार्टी ने एनडीए उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह का समर्थन किया। उनकी पार्टी के आठ वोटों ने सरकार को अन्यंत करीबी चुनाव में जीत हासिल करने में मदद की थी।

नविन पटनायक की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अच्छी करीबी मानी जाती है। गठबंधन टूटने के बाद भी दोनों पार्टियों के बीच कभी कडवी बयानबाजी देखने को नहीं मिली।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here