Wed. Nov 30th, 2022

    भारत पकिस्तान सीमा पर, पाकिस्तान की ओर से किए गए कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह के परिजनों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुलाकात की।

    दिल्ली सरकार की ओर से नरेंद्र सिंह के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि की मदत करने का ऐलान भी उन्होंने किया हैं।

    शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीएसएफ शहीद जवान नरेंद्र सिंह  के परिजनों से उनके पैतृक गाँव सोनीपत जा कर उनकी सांत्वना की।

    आपको बतादे, भारत पाकिस्तान सीमा पर ड्यूटी रहे, बीएसएफ हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह 18 सितम्बर से लापता था, उसके बाद धड से अलग किया हुआ उनका सर बीएसएफ के सर्च टीम को मिला था। बाद में उनका शरीर भी बीएसएफ के टीम को मिला। पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ जवान की गला काट कर हत्या कर दी गयी थी।

    परिवार से मिलने गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक डे मनाने का सबसे अच्छा तरीका तो यह होता की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पाकिस्तान द्वारा यातनाएं देकर मार डाले गए नरेंद्र सिंह के परिवारवालों से मिलने जाते।” केजरीवाल ने कहा, प्रधानमंत्री जी को देश को यह आश्वासन देना चाहिए की पाकिस्तान को ऐसा सटीक जवाब दिया जाएगा, ताकि वह ऐसा दुस्साहस फिर न कर सकें।

    इससे पहले जम्मू के भारत पाकिस्तान सीमा पर शहीद हुए बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह का उनके पैतृक गाँव सोनीपत में हिन्दू रीतिरिवाजों से अंतिम संस्कार किया गया।

    By प्रशांत पंद्री

    प्रशांत, पुणे विश्वविद्यालय में बीबीए(कंप्यूटर एप्लीकेशन्स) के तृतीय वर्ष के छात्र हैं। वे अन्तर्राष्ट्रीय राजनीती, रक्षा और प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेज में रूचि रखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *