Fri. May 24th, 2024
    शबाना आज़मी ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर दिया जोर, पढ़िए पूरा बयान

    भारत के प्रधानमंत्री की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म “पीएम नरेंद्र मोदी” के मेकर्स ने जानबूझ कर जावेद अख्तर का नाम श्रेय सूची में डाला है ताकि दर्शको को गुमराह किया जा सकें, ऐसा मैं नहीं बल्कि अनुभवी गीतकार की पत्नी और प्रसिद्ध अभिनेत्री शबाना आज़मी कह रही हैं।

    उन्होंने रविवार को एक ट्वीट में लिखा-“ये एकदम स्पष्ट है कि ये जानबूझकर इस इरादे से किया गया है कि दर्शको को गुमराह किया जा सकें ताकि वो ऐसा मानने लगे कि जावेद अख्तर ने श्री पीएम नरेंद्र मोदी के लिए गाने लिखे हैं जबकि गीत ‘ईश्वर अल्लाह तेरे जहाँ में’ दीपा मेहता की फिल्म ‘1947:अर्थ’ का है।”

    दरअसल, जब बुधवार को फिल्म का ट्रेलर आया था तो उसमे गीतकार की श्रेय सूची में जावेद का नाम समीर अनजान, प्रसून जोशी, सरदारा, लवराज, पैरी जी और अभेंद्र कुमार उपाध्याय के साथ शामिल था।

    जावेद ने तुरंत ही झटका व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपना नाम फिल्म के पोस्टर पर देखकर चौक गए हैं और साथ ही ये भी स्पष्ट किया कि उन्होंने फिल्म के लिए एक भी गाना नहीं लिखा है।

    समीर अनजान ने भी ट्वीट किया-“मुझे हैरत है अपना नाम ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ फिल्म में देख कर, मैंने ऐसी किसी फिल्म में कोई गाना नहीं लिखा है।”

    हालांकि, फिल्म के निर्माता संदीप एस सिंह ने इस पूरे विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने पुरानी फिल्मो के गानों का इस्तेमाल किया है इसलिए उन्होंने पुराने गीतकारो को श्रेय दिया है। साथ ही उन्होंने निराशा जताते हुए कहा कि अगर उन्हें कोई दिक्कत थी तो उन्होंने सीधा फिल्म के मेकर्स से संपर्क क्यों नहीं किया। सबके सामने बोलने की क्या जरुरत थी।

    ओमंग कुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में शीर्षक किरदार विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। 5 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली फिल्म में, बमन ईरानी, मनोज जोशी, ज़रीना वहाब, प्रशांत नारायणन और बरखा बिष्ट सेनगुप्ता भी मुख्य किरदार में दिखाई देंगे।

    https://youtu.be/X6sjQG6lp8s

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *