Sun. Apr 21st, 2024
    एमएस धोनी

    चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने रविवार रात राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एमए चिदंबरम स्टेडियम में एक मुश्किल पिच में एक बेहतरी पारी खेल अपनी टीम को 20 ओवर में 175/5 के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने कल चेन्नई के इस स्टेडियम में शतक लगाकर आईपीएल में अपना 21वां अर्धशतक पूरा किया है। धोनी ने इस मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली, जिसके बाद यह उनका आईपीएल का दूसरा सबसे बेहतर स्कोर था और चेपौक स्टेडियम में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था।

    मैच में राजस्ठान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सीएसके की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। सीएसके की टीम के पहले पांच ओवर में टॉप तीन बल्लेबाज केवल 27 रन पर आउट हो गए थे। उसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए धोनी और रैना ने 61 रन की साझदारी करन टीम को 100 का स्कोर पार करने में मदद दी।

    जब धोनी रैना के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे तो वह पिच की परिस्थिती देखकर खेल रहे थे और रैना के साथ उनकी साझेदारी में 33 रन थए जिसके लिए उन्होने 30 गेंदो का सामना किया था जिसमें केवल 2 चौके शामिल थे। लेकिन उसके बाद इस दिग्गज का पुराना अंदाज देखने को मिला था क्योकि उन्होने खेली अपनी आखिरी 12 गेंदो में तेजी से 42 रन जोड़े। उन्होने अपने इस 42 रन में 4छक्के और दो चौके लगाए जिसमें केवल उन्होने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन बनाए और उनसे पहले धवल कुलकर्णी के ओवर में भई 24 रन जोड़े, जिसके चलते चेन्नई की टीम 175 रन के विशाल स्कोर तक पहुंच पाई।

    जैसे की यह उनका 21वां आईपीएल शतक था इसी के साथ उन्होने चौथी बार 70 से ऊपर स्कोर करके केएल राहुल को पछाड़ा है। उनके 75 रन की पारी आईपीएल में उनकी दूसरी सबसे बड़ी पारी थी और चेन्नई के मैदान पर सबसे ज्यादा स्कोर करने वाली थी।

    आईपीएल में धोनी द्वारा बनाए गए सबसे अधिक स्कोर:
    1. 79* बनाम किंग्स इलेवन पंजाब, मोहाली, 2018
    2. 75* बनाम राजस्थान रॉयल्स. चेन्नई, 2019*
    3. 70* बनाम आरसीबी, बैंगलोर, 2018
    4. 70* बनाम, आरसीबी, बैंगलोर, 2011

    रैना के आउट होने के बाद, धोनी ने ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर स्कोरबोर्ड में 56 रन और जोड़े। वही ब्रावो ने भी 16 गेंदो में 27 रन की पारी खेल टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की।

    धोनी की टीम ने राजस्थान रॉयल्स की टीम से 8 रन से मैच जीतकर आईपीएल के इस सत्र में लगातार तीन जीत दर्ज कर ली है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *