Sun. May 19th, 2024
    शिखर धवन

    दिल्ली कैपिटल (डीसी) ने खुद के ऊपर एक बड़ा उपकार किया जब उन्होंने 2019 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद से शिखर धवन का व्यापार किया।

    मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी गति जारी रखने वाले, शिखर धवन ने कल रात चेन्नई के खिलाफ खेले गए मैच में एक शानदार अर्धशतक लगाया है। वह कल के मैच में अपनी टीम से अकेले बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले खिलाड़ी थे। इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 51 रन की पारी खेल टीम को 147 रन तक पहुंचाया।

    शुरुआत में पृथ्वी शॉ से कुछ सहायता मिली, उसके बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने बाद के चरणों में, ‘गब्बर’ को घरेलू पारी में मदद करने के लिए अपनी पारी को पूर्णता में ढाला।

    https://www.instagram.com/p/Bvejy6lAQan/?utm_source=ig_web_copy_link

    नुकसान के बावजूद, डीसी प्रसन्न होंगे क्योंकि उनके शीर्ष क्रम के अधिकांश बल्लेबाज पिछले सत्रों के विपरीत अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे है। चाहे वह शुरुआती मैच में पंत और कॉलिन इनग्राम हो या कल रात की भिड़ंत में धवन और शॉ, दिल्ली का शीर्ष क्रम शुभ रूप में दिखता है।

    धवन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक लगाकर इस टूर्नामेंट में 94 रन बना चुके है और ऑरेंज कैप की लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। ऑरेंज कैप इस समय दिल्ली के ही बल्लेबाज ऋषभ पंत के नाम है। वह इस सूची में 103 रन के साथ शीर्ष पर बने हुए है।

    कोच के रूप में प्रतिष्ठित रिकी पोंटिंग और टीम सलाहकार के रूप में दिग्गज सौरव गांगुली के आगमन के साथ, दिल्ली का एक नया रूप धीरे-धीरे दिखता है, और इस सीजन में खिताब के सूखे को खत्म करने के लिए अपनी दावेदारी को स्थापित कर रही है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *