रविवार, अप्रैल 5, 2020

महेंद्र सिंह धोनी ने लिस्ट-ए क्रिकेट में पूरे किए 13,000 रन, सचिन-गांगुली और द्रविड़ की सूची में हुए शामिल

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
अंकुर पटवाल
अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (59*) और केदार जाधव (81*) की 141 रन की नाबाद साझेदारी से भारतीय टीम ने पांच वनडे मैचो की सीरीज के पहले मैच को 6 विकेट से जीता है। इस मैच में 72 गेंदो में 59 रन बनाने के बाद, पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 412 लिस्ट-ए मैचो में 13,054 रन बना लिए है। विकेटकीपर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ के बाद यह मुकाम हासिल करने वाला चौथा भारतीय खिलाड़ी है।

लिस्ट-ए क्रिकेट में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम गूच के नाम सबसे अधिक 22,211 रन है।

इससे अलग हटके, धोनी और केदार जाधव की 141 रन की साझेदारी, भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे विकेट के लिए दूसरे स्थान पर सबसे अधिक रनो की साझेदारी है। और यह हैदराबाद के मैदान में भी किसी विकेट के लिए दूसरे स्थान पर सबसे अधिक रनो की साझेदारी है।

इस मैदान में सबसे बड़ी साझेदारी 2009 में ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श और शेन वॉटसन के बीच हुई थी। इन दोनो बल्लेबाजो ने ओपनिंग करते हुए 145 रन की साझेदारी की थी।

धोनी ने हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में 6 चौके और एक छक्के की मदद से भारत को 6 विकेट से जीत दर्ज करवाई। और इस मैच में एक छक्का लगाने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान भारत की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले खिलाड़ी बन गए है।

एमएस धोनी ने रोहित शर्मा के 215 छक्को के रिकॉर्ड को पछाड़ा है। हैदराबाद वनडे से पहले दोनो खिलाड़ियो के नाम 215 छक्के थे।

हालांकि, धोनी के नाम अभी तक कुल मिलाकर एकदिवसीय क्रिकेट में 223 छक्के है लेकिन सात छक्के उन्होने एशिया-11 के लिए खेलते हुए लगाए थे।

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस सूची में (195) छक्को के साथ तीसरे स्थान पर है, उनके पीछे गांगुली (189) छक्के और युवराज सिंह (153) छक्को के साथ शीर्ष पांच खिलाड़ियो में शामिल है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे मैच 5 मार्च को नागपुर में खेला जाएगा। इस वक्त भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाए हुए है।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -