“द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 1: विवाद से मिली फिल्म को मदद, कमाए 3.50 करोड़ रूपये

विजय रत्नाकर गुट्टे निर्देशित फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” जिसमे अनुपम खेर और अक्षय खन्ना ने मुख्य किरदार निभाया है, उसके पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आ गया है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, फिल्म ने पहले दिन 3.50 करोड़ रूपये की कमाई की है।

“द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने पहले दिन कमाए 3.50 करोड़ रूपये। पिछले साल की फिल्मो की तुलना में फिल्म के ऊपर लगने वाले टैक्स में बदलाव के कारण इस फिल्म को सहायता मिली है। ऊपर से इतनी सुर्खियां बटोरने पर जो फिल्म का प्रचार हुआ है, उससे भी फर्क पड़ा है। यह फिल्म टोटल मल्टीप्लेक्स फिल्म होने के साथ-साथ महानगरों में भी बेहतर प्रदर्शन कर सकती है और यह देखना बाकी है कि यह वीकेंड में कैसी साबित होती है। यदि विवाद ने पहले ही दिन नंबर को बहुत अधिक बढ़ा दिया है तो यह वीकेंड में वृद्धि के लिए संघर्ष कर सकती है।”

फिल्म का विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ से भी क्लैश हुआ है हालाँकि विक्की की फिल्म विजेता घोषित हुई है। इसने पहले ही दिन 8.25 करोड़ रूपये की कमाई की है।

वही दूसरी तरफ, अनुपम खेर की फिल्म को बेकार प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म समीक्षक सैबल चटर्जी ने लिखा-“इस फिल्म में ये डिस्क्लेमर दिया गया कि ये केवल मनोरंजन कारणों की वजह से बनाई गयी है और ये स्वीकार करती है कि इसे बनाने के लिए रचनात्मक स्वतंत्रता ली गयी है। हालांकि, फिल्म न तो बेहद मनोरंजक है और न ही आकर्षक रूप से नाटकीय है।” सैबल ने फिल्म को 1.5/5 स्टार दिया है।

ये फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित है जिसका किरदार अनुपम खेर ने निभाया है। कहानी, मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की इसी नाम पर लिखी गयी किताब से बनाई गयी है। फिल्म में, संजय का किरदार अक्षय खन्ना ने निभाया है। जर्मन अभिनेत्री सुजैन बर्नर्ट ने सोनिया गाँधी का किरदार निभाया है। अहाना कुमरा ने प्रियंका गाँधी तो अर्जुन माथुर ने राहुल गाँधी के व्यक्तित्व की झलक को इस फिल्म में दिखाया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here