Sun. Nov 27th, 2022
    दुर्गा पूजा के अवसर पर ममता बनर्जी ने की 11 दिनों की सरकारी छुट्टियों का एलान, इसके साथ दुर्गा पूजा आयोजन समितियों के लिए वित्तीय सहायता 50,000 से बड़ा कर करी 60,000

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की कि उनका प्रशासन राज्य की दुर्गा पूजा आयोजन समितियों को 50,000 रुपये से बढ़ाकर 60,000 रुपये का अनुदान प्रदान करेगा।

    ममता बनर्जी ने सोमवार को शहर के नेताजी इंडोर स्टेडियम में दुर्गा पूजा आयोजन समिति के सदस्यों के साथ बैठक के दौरान घोषणा करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा आयोजकों को 60 प्रतिशत बिजली मूल्य छूट मिलेगी। इसके अलावा, उन्होंने दुर्गा पूजा की अवधि के लिए, 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक, सीएम ने राज्य में सरकारी छुट्टियों की घोषणा भी करी।

    “पिछले साल, दुर्गा पूजा समितियों को 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता मिली थी। इस साल समितियों को 60,000 रुपये मिलेंगे, ”सीएम ममता बनर्जी ने कहा।

    ये भी पढ़े: भारत के लिए गर्व की बात: UNESCO ने बंगाल की दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक विरासत का दर्जा दिया

    सीएम ममता ने कहा कि 8 अक्टूबर को सरकार कोलकाता में दुर्गा पूजा उत्सव मनाएगी। कोविड-19 महामारी के कारण दो साल तक दुर्गा पूजा कार्निवल नहीं मनाया गया।

    बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि “मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत” के हिस्से के रूप में कोलकाता की दुर्गा पूजा को सूचीबद्ध करने के लिए यूनेस्को का आभार व्यक्त करने के लिए 1 सितंबर को कोलकाता में एक विशाल रैली आयोजित की जाएगी। 1 सितंबर को दोपहर 2:00 बजे रैली जोरासांको ठाकुरबाड़ी के पास शुरू होगी और रानी रासमोनी एवेन्यू पर समाप्त होगी।

    बनर्जी ने आयोजकों से उत्सव के लिए अच्छी तैयारी करने को कहते हुए कहा, “इस साल की पूजा विशेष होने जा रही है क्योंकि विदेशों से बहुत सारे लोग यात्रा करने जा रहे हैं।” दुर्गा पूजा 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक मनाई जाएगी।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *