दा इंडियन वायर » समाचार » दीपिका पादुकोण ने शाहरुख़ खान द्वारा तेजाब हमले की पीड़ितों की मदद करने की की सराहना
मनोरंजन समाचार

दीपिका पादुकोण ने शाहरुख़ खान द्वारा तेजाब हमले की पीड़ितों की मदद करने की की सराहना

दीपिका ने शाहरुख़ खान द्वारा तेजाब हमले की पीड़ितों की मदद करने की की सराहना

मौजूदा समय में सबसे ज्यादा चर्चित फिल्मों में से एक दीपिका पादुकोण की आने वाली फिल्म ‘छपाक’ है। एक सच्ची कहानी पर आधारित, दीपिका पादुकोण छपाक में एक तेजाब हमले की पीड़ित की भूमिका निभाती हुई दिखाई देंगी। हालाँकि, दीपिका द्वारा तेजाब हमले की पीड़ितों के बारे में बातचीत शुरू करने से पहले ही, शाहरुख खान ने मीर फाउंडेशन के साथ अपनी पहल शुरू कर दी थी जो तेजाब हमले की पीड़ितों के पुनर्वास के लिए समर्पित रूप से काम कर रही है। कई बार, बादशाह ने तेजाब हमले की पीड़ितों के साथ मीटिंग से तस्वीरें भी साझा की हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत में, दीपिका ने उस समय को याद किया जब शाहरुख खान ने उनसे तेजाब हमले की पीड़ितों के लिए कुछ करने के बारे में बताया था। दीपिका ने उल्लेख किया कि ‘हैप्पी न्यू ईयर’ या ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ की शूटिंग के दौरान, किंग खान ने पीड़ितों के लिए कुछ करने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन यह नहीं बताया कि उन्होंने ऐसा करना शुरू कर दिया था। छपाक स्टार ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म की शूटिंग शुरू की थी, तभी उन्हें शाहरुख की मीर फाउंडेशन के बारे में पता चला। दीपिका इस बात से हैरान और खुश थी कि जो शाहरुख़ करना चाहते थे, वह असल में कर रहे हैं।

उनके मुताबिक, “उन्होंने (शाहरुख खान) पहले से ही इसे व्यक्तिगत स्तर पर करना शुरू कर दिया था और मुझे लगता है कि वह सालों से ऐसा कर रहे हैं, उन्होंने बस कभी इस बारे में बात नहीं की। मुझे लगता है कि वह व्यक्तिगत स्तर पर पीड़ितों का आर्थिक रूप से समर्थन करते रहे हैं और मुझे याद है उन्होंने उल्लेख किया था कि वह बहुत बड़े स्तर पर ऐसा करना चाहेंगे। और फिर, मैं कुछ समय से उनसे नहीं मिली। यह लगभग एक संयोग है कि मैंने मीर फाउंडेशन के बारे में लगभग उसी समय सुनना शुरू किया जब हमने ‘छपाक’ की फिल्म बनाना शुरू किया था। फिर, इसने मुझे ऐसा महसूस कराया कि ‘वाह! जिस बारे में वह बात करते हैं, उसने वाकई आकार ले लिया है और वास्तव में हो रहा है’। यह देखकर अच्छा लगा कि जो चीज़ उन्होंने महसूस की और जिस पर उन्हें विश्वास था, उन्होंने वास्तव में उसका पालन किया और अब इतना अविश्वसनीय काम करते हैं।”

‘छपाक’ लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है और दीपिका उसमे मालती का किरदार निभाती नजर आएंगी। विक्रांत मस्से भी फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। मेघना गुलज़ार द्वारा निर्देशित ‘छपाक’ दीपिका द्वारा सह-निर्मित है और 10 जनवरी, 2020 को रिलीज़ होने वाली है।

 

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!