Wed. Apr 17th, 2024
    दीपिका पादुकोण बनी इस साल भारतीय सिनेमा की टॉप स्टार

    बॉलीवुड में धीरे धीरे बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। चाहे वो दिल छु जाने वाली कहानियों का बदलता दौर हो या अभिनेत्रियों के लिए लिखे जाने वाले बेहतरीन किरदार, पिछले दो साल हिंदी सिनेमा के लिए काफ़ी जबरदस्त रहे हैं। और शायद इसी का परिणाम है कि दीपिका पादुकोण पहली ऐसी महिला बनी हैं जिन्होंने फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी 100 की सूची के टॉप 5 में जगह बनाई है।

    2018 में 112.80 करोड़ कमाने वाली दीपिका ने ना केवल सह-अभिनेत्री जैसे आलिया भट्ट (रैंक 12, 58.83 करोड़), अनुष्का शर्मा (रैंक 16, 45.83 करोड़), कटरीना कैफ (रैंक 21, 33.67 करोड़), प्रियंका चोपड़ा (रैंक 49, 18 करोड़) को बल्कि बड़े बड़े स्टार्स जैसे आमिर खान, अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान को भी पीछे छोड़ दिया था।

    तो ऐसा क्या कारण था जिसकी वजह से दीपिका ने फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी 100 की सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया। 2017 में उनकी कमाई 59.45 करोड़ थी तो आखिर इस साल उनकी कमाई 100 करोड़ से ऊपर कैसे पहुँच गयी?

    इसका सबसे बड़ा कारण है उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म “पद्मावत” जिसने 302 करोड़ रूपये से ज्यादा की कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी।

    स्टार ने 11 साल पहले फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। और उसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई सारी हिट फिल्में दी। 100 करोड़ क्लब में उनकी छह फिल्में शामिल हैं-‘पद्मावत’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘हैप्पी न्यू इयर’, गोलियों की रासलीला रामलीला’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ और ‘यह जवानी है दीवानी’। ऐसी खबरें हैं कि वे एक फिल्म के करीबन 10 करोड़ लेती हैं। और पिछले तीन साल में, उनकी नेट वर्थ में 40 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है।

    सिर्फ फिल्में ही नहीं, अभिनेत्री के पास कई सारे ब्रांड विज्ञापन भी हैं। लोरियल और मेक माय ट्रिप से लेकर एक्सिस बैंक तक, उनके विज्ञापन उनकी कमाई का एक मुख्य श्रोत हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, वे हर विज्ञापन सौदे से लगभग 6-8 करोड़ कमा लेती हैं।

    इनके अलावा, उनका एक फैशन लेबल भी है जिसका नाम है-‘आल अबाउट यू’, इससे भी उनकी कमाई लगातार बढ़ रही है।

    और अब रणवीर सिंह से शादी के बाद, उनके लिए जोड़ी विज्ञापन के रास्ते भी खुल गए हैं। ऐसी कई कम्पनियां हैं जो दोनों को साथ में एक विज्ञापन में कास्ट करना चाहती हैं।

    दीपिका अब मेघना गुलज़ार निर्देशित फिल्म ‘छपाक‘ में विक्रांत मस्से के साथ नज़र आएँगी। ये फिल्म तेजाब हमले की पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िन्दगी पर आधारित होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *