Sun. Jul 21st, 2024
    jaipur pink panthers vs puneri paltan

    कल रात पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्टस कॉन्प्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी मुकाबले में पुणेरी पलटन की टक्कर जयपुर पिंक पैंथर्स से हुई। दोनो टीमों के बीच इस मैच में कड़ी टक्कर हुई और मैच 30-30 के स्कोर पर टाई रहा।

    पुणेरी पलटन के कप्तान गिरीश मारुती ने टीम के लिए अपने पाचंवे और छठे टैकल प्वाइंट के जरिये टीम की जीत पक्की कर ली थी लेकिन जयपुर पिंक पेंथर्स के दीपक निवास हुड्डा जिन्होनें अपनी टीम की तरफ से 11 रेड प्वाइंट हासिल किए थे। वह अपनी अाखिरी रेड में प्वाइंट लाने में सफल रहें और मैच ड्रा पर रोक दिया।

    दोनो टीम के डिफेंडर नें खेल के शुरुआत में ही रेडर्स के लिए प्वाइंट लाने बहुत कठीन कर दिये। वही गति पैंथर्स के खेल में दिख रही थी तो, जयपुर के संदीप धुल अक्षय यादव को टैकल करने में कामयाब हुए तो उसी के बाद दीपक हुड्डा नें भी अपनी रेड में अमित कुमार को आउट कर दिया।

    बाद में जयपुर की टीम के डिफेंस ने पुणेरी पलटन के आखिरी खिलाड़ी को आउट करते हुए मैच में पुणेरी पलटन को ऑलआउट कर दिया उस समय स्कोर 13-7 था। उसके बाद के 6 प्वाइंट्स दोनो टीमों ने आपस मे बांटे औऱ दोनो टीम का स्कोर उस वक्त 17-10 था। जिसमें पैंथर्स 7 प्वाइंटस से आगे थे।

    23वें मिनट में जब पुणेरी पलटन के 3 ही खिलाडी लॉबी मे बचे थे तो दीपक हुड्डा रेड के लिए गए और गिरीश मारुति पर हाथ छूने का दावा किया पर उसी समय पुणेरी पलटन के कप्तान गिरीश मारुती ने रिव्यू लिया और इसी के साथ अपनी टीम को पुणेरी पलटन को सुपर टैकल दिलाया।

    उसके बाद पुणरी पलटन से दीपक कुमार दहिया और मोनू ने टीम के लिए  दो प्वाइंट और जोड़ें, बाद मे बस जयपुर पिंक पैंथर्स को 3 औऱ प्वाइंट्स की लीड थी।

    उसके बाद पुणेरी पलटन की तरफ से रेड लेने गए मोरे जी बी ने संदीप धुल्ल, सिद्दागवाली और अनुप कुमार को आउट कर दिया, और जयपुर की टीम एक प्वाइंट से पीछे हो गई. लेकिन उनके एकदम बाद रेड लेने गए हुड्डा ने अपनी 2 रेड में टीम के लिए 3 प्वाइंट और जोड़ लिए, और एक सुपर टैकल के जरिये दोबारा से जयपुर की टीम को 5 प्वाइंट से आगे कर दिया।

    खेल के आखिरी मिनटों में पुणेरी पलटन ने जयपुर से दो प्वाइंट लिए और मैच में अपनी पकड़ मजबूत करनी चाही। इसके बाद जयपुर के आखिरी रेडर को डिफेंस ने चारो और से घेरत हुए टीम को ऑलआउट कर दिया और उसके बाद कप्तान गिरीश कुमार के दो टैकल ने टीम को 30-28 से आगे कर दिया और उस वक्त खेल का आखिरी मिनट चल रहा था

    पुणेरी पलटन से आखिरी रेड लेने आए मोनू अमित कुमार के डिफेंस में फंस गए और पुणेरी पलटन के पास एक प्वाइंट की लीड बची थी। लेकिन खेल के आखिरी रेड में दीपक हुड्डा ने इस मैच में एक प्वाइंट लेकर मैच को 30-30 से टाई पर रोक दिया।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *