Mon. Jul 22nd, 2024
    दिलीप कुमार

    बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सिरा बानू ने मुंबई के बिल्डर के खिलाफ एक लीगल नोटिस जारी करवाया है। समीर एन भोजवानी पर उन्होंने लगातार प्रताड़ित करने और उनकी संपत्ति हड़पने की कोशिश करने के आरोप लगाए हैं।

    मानहानि के नोटिस को भोजवानी के वकील दिग्विजय सिंह के माध्यम से मुंबई मीडिया में प्रकाशित एक सार्वजनिक नोटिस के जवाब में जारी किया गया है, जिसके बाद सेलिब्रिटी दंपति ने कहा कि “उन्हें जान का खतरा है।”

    व्याकुल सायरा बानो ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया कि, “”इस उम्र में इस तरह के एक कठिन दौर से गुजरना निराशाजनक है। वे संपत्ति सही मायनों में यूसुफ खान साहब (दिलीप कुमार) की हैं। हमारे पास समीर भोजवानी के इस निरंतर उत्पीड़न से गुजरने के लिए न तो समर्थन है और न ही ताकत है।”

    सायरा ने कहा कि, “सीएम साहब बार-बार कह रहे हैं कि वह हमारी मदद करेंगे और बिल्डर के जेल से बाहर आने के बाद वह एक्शन लेंगे। लेकिन बिल्डर को बाहर हुए अभी तीन महीने हो चुके हैं और सीएम की तरफ से कुछ नहीं किया गया है। पीएम की तरफ से भी प्रतिक्रिया नहीं आई है।  हमें उम्मीद है कि वे जल्द ही कुछ करेंगे”

    सायरा बानो ने कहा कि यह वास्तव में एक दुखद स्थिति है कि दिलीप कुमार, जो कभी मुंबई (1980) के शरीफ और इसके फर्स्ट सिटीजन में गिने जाते थे, को इस यातना से गुजरना पड़ता है। 

    “यूसुफ़ साहब जैसे व्यक्ति जिसे पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया और जो भारत में अभिनय का पर्याय हैं, को यह सब झेलना पड़ रहा है। हम उम्मीद कर रहे हैं और पीएम साहब से प्रार्थना कर रहे हैं।” सीएम साहब प्राथमिकता पर कुछ करेंगे।”

    चिराग शाह ने कहा कि युगल के बुढ़ापे (96/74) का लाभ उठाते हुए, भोजवानी ने “प्रॉपर्टी” को हथियाने के इरादे से एक “सुनियोजित साजिश” रची है, पॉश पाली हिल पड़ोस में एक पतला दो मंजिला बंगला है। वहां  वह एक बहु-मंजिला इमारत का निर्माण करने के लिए ऐसा कर रहा है।

    “बिल्डर यह दावा करते हुए संपत्ति हथियाना चाहता है कि उसके पिता ने 1980 में संपत्ति 25,000 रुपये में खरीदी थी। हालांकि, भूखंड के संपत्ति कार्ड में स्पष्ट रूप से भूखंड की बिक्री विलेख समझौते का उल्लेख है, जिसमें 25 सितंबर, 1953 को 140,000 रुपये में कुमार जी के नाम पर में खरीदा गया था, प्रॉपर्टी कार्ड के अनुसार संपत्ति अभी भी उनके नाम पर है, ”

    शाह ने दावा किया कि पंजीकरण कार्यालय के अधिकारियों की मिलीभगत से, भोजवानी को कथित तौर पर पुष्टि का एक डीड मिला है, जिसमें दावा किया गया है कि उनके पिता,जिनकी 2002 में मृत्यु हो गई थी, ने 1980 में दिलीप कुमार से संपत्ति खरीदी थी।

    यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर आपको बताते हैं रणवीर द्वारा रखे गए दीपिका के पांच निकनेम

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *