Thu. Oct 6th, 2022
    दिया मिर्जा नरेंद्र मोदी

    18 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के अभिनेताओं और प्रोड्यूसर के साथ एक मीटिंग रखी थी। जो मुंबई के राजभवन में हुई है जिसमें फ़िल्म जगत से जुड़े मुद्दों पर बातचीत की गई है।

    हालांकि यह मीटिंग विवादों से घिरी रही क्योंकि इसमें किसी भी महिला को नहीं बुलाया गया था। अभिनेत्री दिया मिर्ज़ा ने अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फटकार लगाईं है।

    दिया मिर्ज़ा ने ट्विटर के ज़रिये अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा है कि, “यह आश्चर्यजनक है! क्या इस कमरे में किसी भी औरत के न होने के पीछे कोई कारण है?”

    दिया मिर्ज़ा ने कहा कि यह किसी प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है पर यह एक मुलभुत चीज़ है। मीटिंग्स में औरतों को शामिल करना बहुत जरूरी है। हमेशा पीछे धकेले जाने के बावजूद औरतें हर क्षेत्र में अच्छा काम कर रही हैं और अब बदलाव लाने की जरूरत है।

    दिया ने यह भी कहा है कि जो भी इस तरह की मीटिंग करता है उसे इसमें औरतों को भी शामिल करने के बारे में सोचना चाहिए। इस तरह की मीटिंग्स में औरतों का भी होना आवश्यक है।

    रिपोर्ट्स के अनुसार प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी, करण जोहर, राकेश रोशन, रोंनी स्क्रेव्वाला, सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ फ़िल्म सर्टिफिकेशन के अध्यक्ष प्रसून जोशी और सिद्धार्थ रॉय कपूर वहां उपस्थित थे।

    अभिनेता अजय देवगन और अक्षय कुमार भी वहां उपस्थित थे। कल शाम को ट्विटर पर लोग इस मीटिंग में एक भी महिला के न होने की वजह से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे।

    यह भी पढ़ें: भारतीय मूल की शार्ट फ़िल्म पीरियड: एंड ऑफ़ सेंटेंस ने ऑस्कर के लिए उच्चतम 10 फ़िल्मों की सूची में बनाई जगह, विलेज रॉकस्टार्स हुई बाहर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.