Fri. Feb 3rd, 2023
    दिग्विजय सिंह

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी की है। दिग्विजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर वाली एक मेमे शेयर की है जिसमें नरेंद्र मोदी समर्थकों को “भक्त” कहकर सम्बोधित किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कार्यकाल की 2 उपलब्धियां गिना रहे हैं जिन्हें व्यक्त करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने पोस्ट में लिखा है कि यह मेमे उनका नहीं है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेवकूफ बनाने में माहिर बताया है। दिग्विजय सिंह कांग्रेस महासचिव होने के साथ-साथ राज्यसभा सांसद भी हैं।

     

    कर्नाटक में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद ट्विटर पर मचे घमासान के बाद दिग्विजय सिंह ने यह पोस्ट शेयर की है। दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर ट्विटर यूज़र्स ने उनकी जमकर खिंचाई की हैं। उन्होंने कहा है कि किसी राष्ट्रीय पार्टी के महासचिव की तरफ से दिया गया यह बयान शर्मसार करने वाला है। कुछ यूज़र्स ने दिग्विजय सिंह और राहुल गाँधी पर भी निशाना साधा है।

    गौरी लंकेश की हत्या पर आये एक पोस्ट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र को लेकर इस बात की बहस हो रही थी कि वह ट्वीटर पर कैसे-कैसे लोगों को फॉलो करते हैं। पोस्ट करने वाले निखिल दाधीच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो करते हैं। निखिल दाधीच ने गौरी लंकेश की हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए गाली-गलौज की भाषा का इस्तेमाल किया था। इससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर इसमें घसीट लिया था। ट्विटर पर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनफॉलो और ब्लॉक करने की मुहिम भी छेड़ दी थी जिसपर भाजपा की तरफ से प्रतिक्रिया आई थी।

    इस ट्वीट पर मचा था बवाल
    इस ट्वीट पर मचा था बवाल

    भाजपा ने इस शख्स की तुलना कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी और आप के अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल से करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी और हमेशा उनके खिलाफ जहर उगलने वाले इन दोनों नेताओं को भी फॉलो करते हैं। इन दोनों नेताओं के कुछ पुराने बयानों का जिक्र करते हुए यह पूछा गया था कि क्या इन दोनों के बयानों के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही जिम्मेदार हैं? ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ माहौल बन रहा है और कई पत्रकार खुलकर उनके खिलाफ बयान दे रहे हैं। रविश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव देते हुए कहा था कि वह ऐसे लोगों की जगह उन्हें फॉलो करना शुरू कर दें।

    By हिमांशु पांडेय

    हिमांशु पाण्डेय दा इंडियन वायर के हिंदी संस्करण पर राजनीति संपादक की भूमिका में कार्यरत है। भारत की राजनीति के केंद्र बिंदु माने जाने वाले उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले हिमांशु भारत की राजनीतिक उठापटक से पूर्णतया वाकिफ है।मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद, राजनीति और लेखन में उनके रुझान ने उन्हें पत्रकारिता की तरफ आकर्षित किया। हिमांशु दा इंडियन वायर के माध्यम से ताजातरीन राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर अपने विचारों को आम जन तक पहुंचाते हैं।