Tue. Jun 18th, 2024
    दानिश ज़ेहन के इंस्टाग्राम अकाउंट को फिर से स्थापित करने की हुई माँग

    मशहूर ब्लॉगर और रियलिटी शो “ऐस ऑफ़ स्पेस” के प्रतियोगी दानिश ज़ेहन की 20 दिसंबर वाले दिन एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। उनके इंस्टाग्राम पर 876 हज़ार चाहनेवाले थे जो उनकी मौत के बाद बढ़कर 1.5 मिलियन हो गए। हालांकि इंस्टाग्राम ने उनका अकाउंट हटा दिया है। उनके इस कदम से दानिश के फैंस और परिवार गुस्सा हो गए हैं और लगातार इंस्टाग्राम को टैग कर उनका अकाउंट फिर से स्थापित करने की माँग कर रहे हैं।

    शो के होस्ट विकास गुप्ता ने भी सोशल मीडिया के द्वारा दानिश के परिवार से इंस्टाग्राम तक पहुँचने का अनुरोध किया है। उनके परिवार के लिखने के बाद भी, इंस्टाग्राम टीम ने अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है। विकास ने एक छोटे से क्लिप द्वारा दानिश को श्रद्धांजलि दी है। इस पोस्ट के जरिये उन्होंने बताया है कि कैसे उनके परिवार के अनुरोध करने पर भी इंस्टाग्राम ने कोई कदम नहीं उठाया। साथ ही उन्होंने दर्शकों से उनके परिवार की मदद करने का आग्रह भी किया।

    https://www.instagram.com/p/BrsGa2WFXhk/?utm_source=ig_web_copy_link

    सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही है, दानिश के यूट्यूब पर भी फोल्लोवर्स 328 हज़ार से बढ़कर 550 हज़ार पहुँच गए हैं। दानिश ने इस रियलिटी शो में एक वाइल्ड कार्ड के तौर पर प्रवेश लिया था मगर कुछ दी वक़्त में दर्शकों के चहिते बन गए थे।

    21 साल के यूट्यूबर किसी शादी से अपने घर लौट रहे थे जब उनके नियंत्रण खोने की वजह से उनकी गाड़ी एक दीवार से टकरा गयी। दानिश को पास के ही अस्पताल में ले जाया गया जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया। उस वक़्त गाड़ी में दानिश के भाई भी मौजूद थे जो बहुत बुरी तरीके से घायल हो गए थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *