Tue. Jul 23rd, 2024

    चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग ने बुधवार को तेलंगाना के विकाराबाद के एसपी को हटाने के निर्देश जारी किये। उनपर आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार रेवनाथ रेड्डी को बिना किसी वारंट के गिरफ्तार किया था।

    चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया “आयोग ने विकाराबाद के एसपी टी अन्नपूर्ण को हटा कर उनकी जगह पर अविनाश मोहंती को नया एसपी नियुक्त करने का आदेश दिया है।” आयोग ने ये भी कहा है कि अन्नपूर्ण पुलिस मुख्यालय में ही रहेंगे और उन्हें चुनाव सम्बन्धी कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी जायेगी।

    ये भी पढ़ें: तेलंगाना चुनाव: केसीआर की रैली से पहले कांग्रेस उम्मीदवार रेवनाथ रेड्डी पुलिस हिरासत में

    चुनाव पर निगरानी रखने के लिए चुनाव आयोग ने अपने पर्येवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं।

    मंगलवार को विकाराबाद के एसपी ने तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रेवनाथ रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया था।  उनपर कोडंगल में टीआरएस प्रमुख केसीआर की प्रस्तावित रैली में विघ्न डालने का आरोप था। हालाँकि उन्हें राव की रैली के बाद रिहा कर दिया गया था।

    तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोट डाले जायेंगे।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *