Mon. Jul 22nd, 2024

    तेलंगाना कांग्रेस के बड़े नेता और कोडंगल विधानसभा सीट से उम्मीदवार रेवनाथ रेड्डी को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की रैली से पहले, केसीआर की रैली को असफल बनाने की कोशिश के आरोप में पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

    मंगलवार को कोडंगल में केसीआर एक चुनावी रैली को संबोधित करने वाले हैं लेकिन इससे पहले ही कांग्रेस उम्मीदवार रेवनाथ रेड्डी ने रैली को असफल बनाने के लिए बंद का ऐलान कर दिया था।

    रेड्डी की पत्नी के अनुसार रात को करीब 3 बजे जब वो सो रहे थे तो पुलिस की एक टीम रेड्डी के आवास पर पहुंची। उन्होंने बताया ‘रात करीब 3 बजे जब हम अपनी बेटी के साथ सो रहे थे तभी दरवाजा खटखटाया गया और दरवाजा तोड़ कर भारी संख्या में पुलिस जबरदस्ती हमारे घर में दाखिल हो गई और उनको (रेवनाथ रेड्डी) गिरफ्तार कर के ले गई।

    रेड्डी को अपने विधानसभा क्षेत्र से 90 किलोमीटर दूर जेल में ले जाया गया। तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होना है।

    कांग्रेस ने इसके लिए मुख्यमंत्री केसीआर पर हमला किया। डी के शिव्कुमात्र ने ट्वीट कर कहा ‘”यह बेहद निंदनीय है कि तेलंगाना पुलिस ने कांग्रेस कार्यकारिणी अध्यक्ष और कोडंगल विधायक को गिरफ्तार कर लिया क्योंकि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव वहां एक रैली आयोजित कर रहे हैं।”

    राज्य चुनाव निकाय ने कांग्रेस को एक नोट्स जारी करते हुए कहा कि रेड्डी पर आज कोडंगल में केसीआर की चुनावी रैली में विघ्न डालने के लिए बंद बुलाने का आरोप है। चुनाव आयोग ने कहा है कि रेड्डी समर्थक रैली में अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश कर सकते हैं

    revnath reddi
    चुनाव आयोग द्वारा कांग्रेस को भेजा गया नोटिस

    पिछले सप्ताह रेड्डी और उनके सहयोगियों के घर पर छापा मारा गया था। तेलंगाना के मुख्य चुनाव आयुक्त ने बताया था कि रेड में 51 लाख रुपये बरामद किये गए थे। रेड्डी ने इसके लिए अपने विरोधियों पर बदनाम करने का आरोप लगाया था।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *