Thu. Jun 20th, 2024
    तारिक खान की फिल्म "2 बैंड रेडियो" का होगा यूके एशियाई फिल्म फेस्टिवल में विश्व प्रीमियर

    तारिक़ खान ने लगातार ‘आइडेंटिटी कार्ड’, ‘मंतोस्तान’ और ‘लिहाफ’ जैसी शानदार फिल्में देकर अंतर्राष्ट्रीय दर्शको के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वह कुछ वक़्त से टीवी अभिनेत्री हिना खान के साथ फिल्म बनाने के कारण सुर्खियों में थे। ‘लाइन्स’ नाम की फिल्म फ़िलहाल पोस्ट-प्रोडक्शन फेज में चल रही है। फिल्म में अनुभवी अभिनेत्री फरीदा जलाल भी हैं।

    और अब तारिक़, राहत काज़मी फिल्म्स और ज़ेबा फिल्म्स के साथ मिलकर एक और व्यंग्यात्मक फीचर फिल्म बना रहे हैं जिसका नाम है “2 बैंड रेडियो” जिसका निर्देशन डेब्यूटांट साकी शाह कर रहे हैं। फिल्म की कहानी राहत काज़मी और कुंवर शक्ति सिंह ने लिखी है।

    फिल्म 70 के दशक में सेट की गयी है जिसमे एक हिमालयन गाँव दिखाया जाएगा। वहां लोगों ने ज़िन्दगी में कभी भी रेडियो नहीं देखा होता है और कैसे गाँव में पहला रेडियो आने से वे उनके भूचाल का सबसे बड़ा कारण बन जाता है। फिल्म में तेरे बिन लादेन फेम अभिनेता प्रधुमन सिंह और वरिष्ठ अभिनेत्री नीलू डोगरा मुख्य किरदार निभाएंगी। इस दौरान, यूके आधारित अभिनेता जीतेन्द्र राय, तारिक़ खान खुद, ऋतू राजपूत, राहत काज़मी, ज़ाहिद कुरैशी और हुसैन खान फिल्म में सहायक भूमिका निभाते दिखाई देंगे।

    दिलचस्प बात ये हैं कि रिलीज़ होने से पहले ही फिल्म ने एक बड़ा माइलस्टोन हासिल कर लिया है। फिल्म “2 बैंड रेडियो” को यूके एशियाई फिल्म फेस्टिवल के लिए चुन लिया गया है। फिल्म का विश्व प्रीमियर फेस्टिवल के माध्यम से ही होगा। फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक साकी शाह ने कहा-“फिल्म आज के समय में प्रासंगिक है क्योंकि ये लालच के बारे में हैं और कैसे ये निराशा और अवसाद की तरफ ले जाता है।”

    इस दौरान, फिल्म की कास्ट और क्रू इस उपलब्धि के कारण बहुत उत्साहित है और लंदन ट्रिप के लिए तैयारी कर रही है जहाँ उनकी फिल्म “2 बैंड रेडियो” का विश्व प्रीमियर होना है। फिल्म इस साल के अंत में रिलीज़ हो रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *