Tue. Mar 5th, 2024
    'मुल्क' के बाद, तापसी पन्नू ने फिर साइन की अनुभव सिन्हा की सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा

    पिछले साल ‘मुल्क’ जैसी सुपरहिट फिल्म देने के बाद, निर्देशक अनुभव सिन्हा और अभिनेत्री तापसी पन्नू एक बार फिर सहयोग करने के लिए तैयार हो गए हैं। “थप्पड़” नाम की ये फिल्म कथित तौर पर एक सामाजिक-राजनीतिक ड्रामा होगी जिसमे सच्ची घटनाएं दिखाई जाएंगी।

    मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, फिल्म की शूटिंग अगस्त में शुरू होगी और दिल्ली में फिल्माई जाएगी। तापसी इस महिला-केंद्रित फिल्म में एक मध्यम वर्ग की लड़की का किरदार निभाएंगी। सूत्र ने प्रकाशन को बताया-“अनुभव ने उन्हें कास्ट करने का फैसला तब किया जब वह ‘मुल्क’ की शूटिंग कर रहे थे। यह एक महिला-उन्मुख विषय है जो महिलाओं को टाइपकास्ट करने वाली कथाओं को परिभाषित करता है।”

    “ये समाज से सवाल करेगा और महिलाओं द्वारा विश्व प्रभुत्व पर एक मार्मिक संदेश देगा। तापसी एक मध्यम वर्ग की नायिका का किरदार निभाएंगी।”

    अनुभव ने हाल ही में, आयुष्मान खुराना के साथ ‘आर्टिकल 15’ की शूटिंग खत्म की है और अब वह ऋषिकेश में फिल्म “थप्पड़” की स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देने गए हैं। सूत्रों ने प्रकाशन को बताया-“अनुभव इस फिल्म का निर्माण भी कर रहे हैं और इसे 2020 में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताहांत पर रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। फिल्म में मजबूत सहायक कास्ट दिखेगी और वर्कशॉप शूटिंग डेट के करीब ही शुरू होगी।”

    इस दौरान, तापसी इन दिनों अनुराग कश्यप की फिल्म ‘सांड की आंख’ की शूटिंग कर रही हैं। दुनिया की सबसे बुज़ुर्ग शार्पशूटर चंद्रो और प्रकाशी तोमर की ज़िन्दगी पर बनी इस बायोपिक में भूमि पेडनेकर भी अहम किरदार निभा रही है।

    https://www.instagram.com/p/BwElmeipP66/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस किरदार के बारे में बात करते हुए, तापसी ने PTI को बताया था-“जब मैं एक फिल्म करती हूँ तो मैं शुरू करने से पहले किरदार से कोई एक चीज़ से सम्बंधित करती हूँ लेकिन यहाँ एक भी चीज़ नहीं है जिससे मैं सम्बंधित हो सकूँ। मेरी उम्र, मेरी पृष्ठभूमि, भाषा समान नहीं है, मुझे शूटिंग का भी शौक नहीं है। हर चीज़ मेरे लिए पराई है। मगर ये एक खूबसूरत स्क्रिप्ट है जिसने मेरे दिल को छूया और मैं इसे मना नहीं कर सकीं। अगर ये फिल्म चली तो लोग हमें ज़िन्दगी भर याद रखेंगे या शायद वे लोग हमपे हसेंगे।”

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *