Thu. Oct 6th, 2022
    tanisha mukharji

    बॉलीवुड दिवा काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी हाल ही में न्यूयॉर्क में CRY अमेरिका के चैरिटी गाला के लिए गई थीं और वहां उन्हें शहर के एक होटल में उनकी ज़िन्दगी का सबसे दर्दनाक अनुभव हुआ।

    अपने शहर में वापस आने के बाद, तनिष्ठा मुकर्जी ने उस घटना को याद करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्हें न्यूयॉर्क में नस्लवाद का सामना करना पड़ा। उन्होंने लिखा, “अब तक का सबसे व्यस्त स्थान, जातिवादी भयानक लोग जेन होटल न्यू यॉर्क सिटी।”

    अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह NYC के एक होटल में अपने दोस्तों के साथ एक पार्टी में भाग ले रही थी जब अफ्रीकी-अमेरिकी कर्मचारियों में से एक ने उनके बारे में असंवेदनशील टिप्पणी की।

    इस अनुभव के बारे में मिड-डे से बात करते हुए, तनीषा ने कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या हुआ था क्योंकि मैं विनम्र थी, लेकिन वह अशिष्ट हो गया। एक अफ्रीकी-अमेरिकी कर्मचारी ने कहा कि हम ऐसे दिखते थे जैसे हम अभी नाव से उतरे हैं और अंग्रेजी नहीं बोल सकते। यह अपमानजनक और स्पष्ट रूप से नस्लवादी था।

    मेरे दोस्त और मैं हैरान थे। अमेरिका में इस तरह के नस्लवाद का अनुभव करना दर्दनाक है; मैंने पहले कभी इसका सामना नहीं किया। ” तनीषा ने भी उसी जगह से अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया।

    उन्होंने आगे कहा कि होटल का कर्मचारी असहयोगी और बहुत अशिष्ट था। उन्होंने कहा, “मैं अपने कैमरे पर घटना को रिकॉर्ड करने की कोशिश कर रही थी। मैंने जो वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया था वह अचानक समाप्त हो गया क्योंकि उस आदमी ने मुझे रोका और मुझसे कहा कि वह मेरा रिकॉर्डर बंद कर दे।” दुर्भाग्य की बात है कि जब आप अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए खड़े होते हैं, तो इस तरह का अनुभव होता है। मुझे दुख है कि एक अफ्रीकी-अमेरिकी ने ऐसा व्यवहार किया, जबकि उन्होंने खुद भेदभाव देखा है।”

    अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने होटल के अधिकारियों से इस मामले को संबोधित करने के लिए पुलिस को फोन करने के लिए कहा, लेकिन उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया और साथ ही इस घटना रिकॉर्ड भी नहीं करने दिया गया।

    यह भी पढ़ें: श्रेया घोषाल के जन्मदिन पर देखिये उनके बचपन की यह प्यारी तस्वीर

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.