Mon. May 20th, 2024
    ट्विटर पर सपा ने शुरू किया #परायाकामअपना, 'एक्वा लाइन' को लेकर बनाया योगी आदित्यनाथ सरकार को निशाना

    उत्तर प्रदेश में ग्रेटर नॉएडा-नॉएडा के बीच चलने वाली ‘एक्वा लाइन‘ का सारा श्रेय लेने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को उनके लिए मशहूर मुहावरा का इस्तेमाल किया-‘राम राम जपना, पराया माल अपना’।

    पार्टी का कहना है कि मेट्रो के निर्माण का काम अखिलेश यादव के कार्यकाल में शुरू हुआ था। सपा नेता अभिषेक मिश्र ने ट्विटर के माध्यम से कहा-“काम पूरा होने के बावजूद नॉएडा मेट्रो लाइन को स्थगित किया गया ताकि उसका राजनीतिक लाभ उठाया जा सके। लेकिन याद रहे – इस सरकार ने केवल उद्घाटन किया है, काम नहीं।”

    और कई सपा नेताओं ने भी इस मुहावरे का इस्तेमाल कर ट्वीट किया है।

    सपा प्रवक्ता नावेद सिद्दीकी ने कहा-“इतना उपद्रव किस बारे में है? अखिलेश यादव ने नोएडा ‘एक्वा लाइन’ पर काम शुरू किया। वर्तमान सरकार ने अपने ‘स्टार प्रचारकों’ की अनुपलब्धता के कारण नोएडा के लोगों को असुविधा करते हुए उद्घाटन करने में देरी की है। राम राम जपना, #परायाकामअपना।”

    https://twitter.com/Navedpost/status/1088690289789685760

    दूसरे प्रवक्ता अब्दुल हाफिज गाँधी ने लिखा-“काम करना और ‘किसी और के काम का उद्घाटन’ करने के बीच एक बड़ा अंतर है। लेकिन ‘बदलते नामों’ की राजनीति में विश्वास करने वाली सरकार को ये कभी समझ नहीं आएगा। राम राम जपना, #परायाकामअपना।”

    इससे पहले शुक्रवार को, आदित्यनाथ ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 1,400 करोड़ रुपये की लागत वाली बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

    गौतम बौद्ध नगर की यात्रा के दौरान, उन्होंने नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो रेल परियोजना का भी उद्घाटन किया, जिसको लेकर सपा, सत्तारूढ़ भाजपा सरकार को घेरे हुई है।

    आलोचना का जवाब देते हुए, भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि सपा नेता परेशान हैं क्योंकि उनके नेताओं के नाम घोटालो में जो उभर कर सामने आ रहे हैं।

    उनके मुताबिक, “2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान उनके (सपा के) नारे ‘काम बोलता है’ को राज्य के लोगों द्वारा खारिज कर दिया गया क्योंकि वे वास्तविकता जानते थे। हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और लोग इसे समझते हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *