Tue. May 28th, 2024
    टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की फिल्म "स्टूंडेट ऑफ़ द ईयर 2" है आमिर खान की 'जो जीता वही सिकंदर' से प्रेरित

    इन दिनों करण जौहर के धरमा प्रोडक्शंस और उनके भागीदार फॉक्स स्टार स्टूडियोज पर तलवार लटक रही हैं। उनकी पिछली बड़े बजट की फिल्म ‘कलंक’ जिसमे संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, आलिया भट्ट और वरुण धवन ने अहम किरदार निभाया था, वह बॉक्स ऑफिस पर फिसल गयी। ऐसे में दोनों प्रोडक्शन हाउस सुरक्षित तरीके से खेलना चाहते हैं।

    उनकी आगामी फिल्म “स्टूंडेट ऑफ़ द ईयर 2” को लेकर एक बहुत ही दिलचस्प खुलासा हुआ है। धरमा से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि ये फिल्म, 1992 में आई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ पर आधारित है। मंसूर खान द्वारा निर्देशित फिल्म में आमिर खान, आयशा झुलका और पूजा बेदी ने अहम किरदार निभाया था।

    सूत्रों से पता चलता है कि “स्टूंडेट ऑफ़ द ईयर 2” को अन्य फिल्म की तरह ही स्वरूपित किया गया है। टाइगर श्रॉफ ने आमिर खान जैसे अंडरडॉग की भूमिका निभाई है, जिन्हें विशेषाधिकार प्राप्त अभिजात्य छात्रों से खेल प्रतियोगिता जीतनी ही है। आदित्य सील, अमीर बिगड़े शहजादे दीपक तिजोरी की भूमिका निभा रहे हैं। अनन्या पांडे हकदार कैंपस हॉटी हैं जिन्हे उस फिल्म में पूजा बेदी ने निभाया था। तारा सुतारिया एक कामकाजी वर्ग के बाहरी व्यक्ति के रूप में नज़र आएँगी जिन्हे खुद को साबित करना है।

    soty 2

    बस दोनों फिल्मो में यही अंतर है कि इस फिल्म में दोनों लड़कियां ग्लैमरस हैं। और इसका कारण है कि आयशा झुलका जैसा सादा किरदार आज के ज़माने में काम नहीं करेगा।

    पुनीत मल्होत्रा द्वारा निर्देशित फिल्म कल यानि 10 मई को रिलीज़ हो रही है। फिल्म 2012 में आई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ का सीक्वल है जिससे आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *