दा इंडियन वायर » समाचार » देखिये ‘जीरो’ के सेट से शाहरुख़, अनुष्का और कैटरीना की कुछ अनदेखी तसवीरें
मनोरंजन समाचार

देखिये ‘जीरो’ के सेट से शाहरुख़, अनुष्का और कैटरीना की कुछ अनदेखी तसवीरें

देखिये 'जीरो' के सेट से शाहरुख़, अनुष्का और कैटरीना की कुछ अनदेखी तसवीरें

‘जीरो’ को रिलीज हुए एक साल हो चुका है। बॉलीवुड की इस फिल्म में काफी समय बाद, शाहरुख खान को रोमांटिक हीरो के किरदार में देखा गया था। उन्होंने इस फिल्म में बउआ सिंह नाम के एक बौने का किरदार निभाया है जिसे पहले कैटरीना कैफ के और फिर अनुष्का शर्मा के किरदार से प्यार हो जाता है। सिनेमाघरों में दर्शकों को लुभाने के लिए शाहरुख ने कोई कसर नहीं छोड़ी। इसमें सलमान खान के साथ एक विशेष गीत भी शामिल है। 2018 की सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया था। हालांकि, चीजें उनके मुताबिक नहीं चली।

ये भी पढ़िए: जानिए कैसे शाहरुख़ खान की फ्लॉप फिल्म ‘जीरो’ ने किया टीवी पर जबरदस्त प्रदर्शन

ये फिल्म समीक्षकों को प्रभावित करने में विफल रही और अंततः बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। हालांकि, फिल्म टीम के लिए खास बनी हुई है। रिलीज होने के एक साल बाद, निर्देशक राय ने फिल्म को याद करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। फिल्म निर्माता ने मुख्य कलाकारों के साथ तीन चित्रों का एक कोलाज साझा किया और फिल्म को याद किया। आनंद ने किंग खान के एक उद्धरण के साथ तस्वीरें साझा कीं।

उद्धरण में लिखा है, “कभी-कभी हम उस स्थान पर नहीं उतरते या पहुंचते, जिस पर उतरना चाहते हैं। महत्वपूर्ण चीज ये है कि हमने इसे उठाया और ये आशा और विश्वास रखा कि हम कर सकते हैं। हमारी वर्तमान स्थिति कभी भी हमारी अंतिम मंजिल नहीं होती है। यह हमेशा समय और विश्वास के साथ आती है।” आनंद ने कैप्शन में लिखा-“लव यू खान साब।”

‘ज़ीरो’ कथित तौर पर शाहरुख की सबसे महंगी फिल्म थी। बजट की लागत लगभग 200 करोड़ रुपये थी। हालांकि, फिल्म एक ब्रेक-ईवन स्थिति तक पहुंचने में भी विफल रही। फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 90.28 करोड़ रुपये कमाए। हालांकि, टीवी पर फिल्म ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Image result for Zero

रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘ज़ीरो’ का टीवी पर रिकॉर्ड 9.2 मिलियन इम्प्रेशन के साथ प्रीमियर हुआ, और इसके बाद फिल्म ने अन्य भुगतान किए गए स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर एक ही महीने में 3.9 मिलियन इम्प्रेशन दर्ज किए। सैटेलाइट नेटवर्क जिसने फिल्म और स्ट्रीमिंग सेवाओं को प्रदर्शित किया है, वे प्रदर्शन के बारे में खुश हैं।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!

Want to work with us? Looking to share some feedback or suggestion? Have a business opportunity to discuss?

You can reach out to us at [email protected]