Sun. Apr 21st, 2024
    jitu patwari

    मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री जीतू पटवारी नें कल यहाँ प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए आगामी चुनावों में कांग्रेस की योजनाओं से जनता को अवगत कराया।

    जीतू पटवारी नें इस दौरान कहा, “यदि ‘पंजे’ की सरकार बनती है, तो समाज में गरीब परिवारों को साल के 72,000 रुपए दिए जायेंगे। ये पैसे परिवार की महिला को दिए जायेंगे, जिससे पूरा घर चल सके।”

    उन्होनें आगे कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, तो साल में 2 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज किया जाएगा।

    उन्होनें आगे कहा कि अब तक छात्राओं को 12वी कक्षा तक पढ़ाई के लिए सहायता दी जाती है, यदि कांग्रेस की सरकार आती है तो छात्राओं को शीर्ष स्तर तक की शिक्षा भी सहायतापूर्ण मिलेगी। उन्होनें कहा कि यदि कोई छात्रा कलेक्टर की पढ़ाई करना चाहती है, तो उसे भी सरकार मदद करेगी।

    बेरोजगार युवकों को उन्होनें कहा कि सरकार आपको नौकरी दिलाने में पूरी कोशिश करेगी।

    मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार के बारे में बोलते हुए उन्होनें कहा कि उनकी सरकार बनने के 15 दिन के भीतर ही उन्होनें ढेरों वादे पुरे कर दिए हैं। उन्होनें कहा कि हमारी सरकार नें सत्ता में आते ही किसानों के कर्जे माफ़ कर दिए हैं।

    इसके अलावा आज ज्योतिरादित्य सिंधिया नें दावा किया कि उनकी सरकार नें प्रदेश में अधिक निराश्रितों को वृद्धावस्था एवं सामाजिक सुरक्षा की पेंशन राशी 300 से दोगुना बढ़ाकर 600 रुपये कर दी है।

    ज्योतिरादित्य सिंधिया नें लिखा, “कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र का एक और सबसे बड़ा वचन पूरा कर दिया है।
    मध्यप्रदेश में 40 लाख से अधिक निराश्रितों को वृद्धावस्था एवं सामाजिक सुरक्षा की पेंशन राशी 300 से दोगुना बढ़ाकर 600 रुपये मिलना आरंभ।”

    प्रधानमंत्री मोदी के बारे में जीतू पटवारी नें कहा कि मैं मोदी की बुराई नहीं करना चाहता हूँ, सिर्फ इतना कहना चाहता हूँ कि यदि हम सरकार में आये तो पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम करेंगे।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *