Tue. Mar 5th, 2024
    ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया नें कल यहाँ दावा किया कि उनकी सरकार नें प्रदेश में अधिक निराश्रितों को वृद्धावस्था एवं सामाजिक सुरक्षा की पेंशन राशी 300 से दोगुना बढ़ाकर 600 रुपये कर दी है।

    ज्योतिरादित्य सिंधिया नें लिखा, “कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र का एक और सबसे बड़ा वचन पूरा कर दिया है।
    मध्यप्रदेश में 40 लाख से अधिक निराश्रितों को वृद्धावस्था एवं सामाजिक सुरक्षा की पेंशन राशी 300 से दोगुना बढ़ाकर 600 रुपये मिलना आरंभ। “जो कहा-सो किया””

    जाहिर है 2018 विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नें अपने घोषणापत्र में वादा किया था कि वे वर्तमान में मिल रही 300 रुपए प्रति महीने की पेंशन को बढ़ाकर 600 रुपए कर देंगे।

    इसके अलावा हाल ही में सिंधिया नें प्रधानमंत्री मोदी पर बेजरोजगारी के मुद्दों को छुपाने का आरोप लगाया।

    सिंधिया नें कहा, “प्रधान मंत्री मोदी जी जितना मर्ज़ी सच को दबाएं, आंकड़ों को तोड़े-मरोड़े, लेकिन सच बाहर आ ही जाता है। कोई जवाब है आपके पास इस खुलासे का जिसके अनुसार 50 लाख लोगों की नौकरी गई नोटबंदी के बाद, जिसका सबसे बुरा असर महिलाओं पर पड़ा? नहीं। लेकिन जनता जवाब देगी, वोटबन्दी से।”

    किसानों की समस्या पर सिंधिया नें कहा, “देश व प्रदेश के हमारे अन्नदाताओं की प्रगति व उन्नति के लिए कांग्रेस पार्टी सदैव प्रतिबद्ध रहेगी, और इस लक्ष्य को पूरा करना मेरी और मेरी पार्टी की पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है।”

    आगामी चुनावों की बात करें तो ज्योतिरादित्य सिंधिया उना से जल्द ही नामांकन करने जा रहे हैं।

    सिंधिया नें इस बारे में कहा, “20 अप्रैल को शिवपुरी में जमा होने वाला नामांकन पत्र मेरा नहीं, बल्कि क्षेत्र के हर व्यक्ति का है- आपका है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी इस अवसर पर उपस्थित होकर अपनी विजय का आगाज़ करेंगे |
    आप सभी सादर आमंत्रित है।”

    सिंधिया नें आज आंवला में कहा, “जिनके दम पर मोदी जी सरकार लाए थे आज उन्ही का दमन किया जा रहा है बेरोजगारी से हाल ऐसा हुआ है आज युवाओं की डिग्रियां, बेरोजगारी का सर्टिफिकेट बन चुकी है।”

    उन्होनें आगे कहा, “देश ने और उत्तर प्रदेश ने परिवर्तन का मन बना लिया है- किसान, युवा, महिला विरोधी इस सरकार का बोरिया बिस्तर बांधकर रवाना होने का समय आ गया है। आज यूपी की बदायूं लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सलीम शेरवानी जी के समर्थन में जनसभा में उमड़ा जनसैलाब परिवर्तन की ओर इशारा है।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *