Tue. Jun 18th, 2024
    जया प्रदा: भारतीय समाज लड़कियों को तो अच्छी पत्नी बना देता है मगर अच्छे पति बनाने में विफल रहता है

    टीवी शो ‘परफेक्ट पति’ में मां की भूमिका निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री जया प्रदा का कहना है कि भारतीय समाज ने लड़कियों को अच्छी पत्नी बनाने के लिए सदियां बिता दी है, लेकिन अक्सर अच्छे पति पैदा करने में विफल रही हैं।

    टीवी चैनल के बयान के अनुसार, शो में, राज्यश्री राठौड़ (जया) सही काम करने और अपनी बहु विदिता (अभिनेत्री सना अमीन शेख) को न्याय दिलाने के कारण अपने बेटे पुष्कर (अभिनेता आयुष आनंद) की हत्या कर देंगी। राज्यश्री को बहुत पहले से पता होता है कि उनके बेटे और बहु के रिश्ते में कई सारी परेशानिया चल रही है। मगर असली परेशानी तब शुरू होती है जब उनका बेटा अपनी पत्नी को मारने की कोशिश करता है।

    https://youtu.be/dG07kK4I98k

    जया के मुताबिक, “मुझे खुशी है कि मैंने ‘परफेक्ट पति’ के साथ अपना टीवी डेब्यू किया, एक ऐसा शो जो एक माँ को और एक सास को मजबूत सकारात्मक रोशनी में उसकी भूमिका को चित्रित करता है। यह जरूरी है कि माताएं अपने बच्चे के व्यवहार को समझें ना कि गलत कामों या दोषों में आँख बंद करके अपने बेटों का समर्थन करें।”

    “भारतीय समाज ने लड़कियों को भावी अच्छी पत्नी (संस्कारी बहू) बनाने के लिए सदियां बितादी लेकिन अक्सर वे अच्छे पति पैदा करने में असफल रही हैं जो उनके योग्य हैं। बड़े होने के दौरान, लड़कियों को यह महसूस करने के लिए वातानुकूलित किया जाता है कि उन्हें अपने पति को वैसे भी स्वीकार करना होगा।”

    https://www.instagram.com/p/BqkJDfNj7cl/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस दौरान, जया प्रदा टीवी रियलिटी शो ‘सुपर डांसर 3’ में भी एक स्पेशल एपिसोड में नज़र आई थी। उनके साथ मेहमान के तौर पर, प्रसिद्ध सुपरस्टार जीतेन्द्र भी शो की शोभा बढ़ाते हुए दिखाई दिए थे। उन दोनों की जोड़ी ने 80 और 90 के दशक पर दर्शको के दिलों पर राज किया था। उन्होंने साथ में ‘लव कुश’, ‘पाताल भैरवी’, ‘संजोग’, ‘टक्कर’ और ‘धोखा’ समेत कई फिल्मो में काम किया है।

    https://www.instagram.com/p/BuEio91hwXb/?utm_source=ig_web_copy_link

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *