Fri. Apr 19th, 2024
    छवि मित्तल ने डिलीवरी के बाद किया बहरेपन का सामना, बताया इसे गर्भावस्था का दुर्लभ दुष्प्रभाव

    अभिनेत्री छवि मित्तल ने तीन दिन पहले ही अपनी दूसरी संतान को जन्म दिया है। वह फ़िलहाल अस्पताल में हैं। वैसे तो ये अभिनेत्री की दूसरी डिलीवरी है लेकिन ये अनुभव उनके लिए फिर भी बहुत कठिन था। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए अपना हाल साझा किया।

    उन्होंने एक तस्वीर साझा की जिसमे वह लैपटॉप में काम करते हुए दिख रही हैं। उनकी तबियत बहुत खराब है लेकिन पेशेवर होने के नाते, वह फिर भी काम में व्यस्त दिखाई दे रही हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा-“मेरे पैर इतने सूज गए हैं कि फ्लिप फ्लॉप भी फिट नहीं आ रही है। ऐसा मेरा बाकी शरीर भी हो रहा है। स्पाइनल टैप (रीढ़ की हड्डी में छेद) के कारण मेरे सिर फटा जा रहा है। मैं एक कान से बहरी हो गयी हूँ, स्पाइनल टैप का एक अत्यंत दुर्लभ दुष्प्रभाव।”

    chhavi

    “मुझे 5 लीटर पानी पीना है, और लू जाने में 15 मिनट लगते हैं। लेटने से ही आराम मिलता है, कभी-कभी मैं भी उस स्थिति में भोजन भी करती हूँ। लेकिन अभी, रात के एक 1 बजे, मैं कुछ ऑफिस का काम कर रही हूँ, जब बच्चा सोता है और कुछ शांति होती है। मुझे पता है कि यह बीत जाएगा। इस दर्द को भुला दिया जाएगा। लेकिन क्या जन्म के दौरान मैंने अपनी आत्मा पर जो दर्द सहन किया वह कभी भुलाया जा सकेगा? मेरी जन्म की कहानी जल्द ही साझा करुँगी, जब मैं तैयार महसूस करुँगी।”

    अभिनेत्री को अपनी व्यक्तिगत और पेशेवर ज़िन्दगी को संतुलित करना आता है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए, छवि ने कहा कि बहरापन गर्भावस्था का एक अत्यंत दुर्लभ दुष्प्रभाव है। उन्होंने यह भी कहा कि वह डॉक्टर की निगरानी में थी और यह समस्या कुछ ही दिनों में कम हो जाएगी।

     

     

     

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *