छत्तीसगढ़ पहले चरण के चुनाव के पहले दिन कोबरा जवानो ने मारे पांच नक्सली

नक्सली हमला

सोमवार को 12:20 बजे बीजापुर के पेमेड में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हो रहा मुठभेड़ ख़त्म हो गया। जवानो ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को मार गिराया जबकि पांच कमांडो बटालियन रिजोल्यूट एक्शन (कोबरा) के पॉँच जवान घायल हो गए। राहत की बात यह है कि सभी जवानों को समय पर मेडिकल सुविधाएँ उपलब्ध करा दी गई और अब सभी जवान खतरे से बाहर हैं।

हमला छत्तीसगढ़ चुनाव के पहले चरण के दौरान हुआ था। छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित क्षेत्रों में से 18 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा के बीच पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान कराया जा रहा था। मतदान 10 निर्वाचन क्षेत्रों में 7 बजे शुरू हुआ और शेष आठ निर्वाचन क्षेत्रों में 8 बजे शुरू कराया गया। सोमवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में से एक चरण के बाद, शेष 72 निर्वाचन क्षेत्र दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान करवाए जायेंगे।

छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी, राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह की अगुवाई में लगातार तीन बार सत्ता में रहने के बाद चौथी बार भी जीत का दावा कर रही है।

दूसरी तरफ, कांग्रेस पार्टी भी तत्कालीन सरकार के नीतियों को नाकाम बताते हुए राज्य में भारी बहुमत से जीत दर्ज़ करने की बात कर रही है। इस बार कांग्रेस छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ पार्टी, मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन में चुनावी मैदान में है।

छत्तीसगढ़ चुनाव से एक दिन पहले बीएसएफ सब-इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह नक्सली हमले में शहीद हो गए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here