दा इंडियन वायर » मनोरंजन » गिन्नी के पिता ने ठुकरा दिया था कपिल का रिश्ता, जाने कपिल शर्मा की प्रेमकहानी
मनोरंजन

गिन्नी के पिता ने ठुकरा दिया था कपिल का रिश्ता, जाने कपिल शर्मा की प्रेमकहानी

कपिल शर्मा गिन्नी चतरथ

अपने अलग अंदाज़ से दर्शकों को गुदगुदाने वाले कपिल शर्मा अपनी प्रेमिका गिन्नी चतरथ से शादी करने वाले हैं। अपने सह-कलाकारों से झगड़े और उनके कार्यक्रम ‘फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा’ के फ्लॉप हो जाने के बाद कपिल का धंधा मंदा पड़ गया था पर एक बार फिर से अपने नए कार्यक्रम के साथ कपिल वापस आने के लिए तैयार हैं।

आज हम आपको बताने वाले हैं कपिल और गिन्नी की प्रेमकहानी के बारे में। कपिल शर्मा और गिन्नी ने सबसे पहले अपनी प्रेमकहानी के बारे में बॉम्बे टाइम्स (bombay times) के साथ एक साक्षात्कार में बताया था।

कपिल के कमबैक की बात करने पर जब गिन्नी से यह पूछा गया कि इस कठिन समय में उन्होंने कपिल का कैसे सहयोग किया था, गिन्नी ने बताया कि, “मैंने हर कदम पर उनका सहयोग किया है। मैं दिन-रात उनके साथ रहती थी और यह कोशिश करती थी कि वह सहज महसूस करें। मेरा धैर्य रंग लाया है।”

कपिल ने भी बताया कि कैसे गिन्नी हर समय उनके लिए प्रार्थना करती थीं। कपिल ने कहा कि गिन्नी बहुत अध्यात्मिक हैं। इस बारे में बात करते हुए कपिल ने आगे बताया कि, “वह बहुत अध्यात्मिक हैं। मैंने उसे कहा था कि तुम बहुत प्रार्थना करती हो, मेरे लिए भी प्रार्थना करो। मेरा दिमाग सही नहीं रहता है। सब अजीब लगता है।

उसने कहा कि वह सिर्फ मेरे लिए प्रार्थना करती है। उसने मेरे पीछे अपने आप को पूरी तरह झोंक दिया। जो वह कहेगी मैं वही करूँगा क्योंकि मुझे पता है कि वह सही कहती है।”

कपिल ने अपनी प्रेमकहानी बताते हुए कहा कि, “वह एचएमवी कॉलेज (जालंधर) में पढ़ती थी। और मुझे छात्रवृत्ति मिली थी। थोड़े पैसे कमाने के लिए मैंने नाटकों का निर्देशन करना शुरू किया।

एक बार मैं छात्रों का ऑडिशन लेने 2005 में गिन्नी के कॉलेज गया था और हम वहीं मिले। गिन्नी उस समय 19 साल की थी और मैं 24 साल का था। मैं ऑडिशन लेते-लेते और लड़कियों को उनके किरदार के बारे में बताते-बताते थक गया था। गिन्नी इसमें बहुत अच्छी थी इसलिए मैंने उन्हें लड़कियों का ऑडिशन लेने के लिए कह दिया।

जब हमने रिहर्सल करनी शुरू की तो गिन्नी ने मेरे लिए खाना लाना शुरू कर दिया। उस समय मुझे ऐसा लगता था कि वह मेरा सम्मान करती है इसलिए ऐसा करती है।”

गिन्नी ने बताया कि वह कपिल को पसंद करने लगी थीं इसलिए उनके लिए खाना ले आती थीं। कपिल ने बताया कि उन्हने गिन्नी से सीधे यह बात पूछ ली थी कि क्या वह उन्हें पसंद करती हैं और गिन्नी ने मना कर दिया था।

कपिल ने कहा, “मेरे एक दोस्त ने बताया कि गिन्नी मुझे पसंद करती हैं और मैंने उसे डांट दिया था। मैंने गिन्नी से सीधे यह बात पूछ ली थी कि ‘तू मुझे लाइक तो नहीं करती’ और उसने मना कर दिया। बाद में यूथ फेस्टिवल पर मैंने उसे अपनी छात्रा के रूप में अपनी माँ से मिलवाया था।”

बाद में मैं ‘लाफ्टर चैलेन्ज’ के ऑडिशन के लिए मुंबई आ गया। एक पंजाबी टीवी चैनल में भी मैं दिखा था। गिन्नी मुझसे प्रभावित थी क्योंकि मैं इतनी छोटी उम्र में पढ़ाई और काम साथ-साथ कर रहा था।

जब ‘लाफ्टर चैलेंज’ में मैं चयनित नहीं हुआ तो मैंने उसे कॉल किया और कहा कि मुझे कॉल मत किया करो। मुझे लगा था कि हमारी दोस्ती का कोई भविष्य नहीं है। उसकी आर्थिक स्थिति मुझसे मज़बूत थी और हमारी जाति भी अलग थी।

इसलिए हम दोनों ने एक ब्रेक लिया। मैं जब दुबारा ‘लाफ्टर चैलेंज’ के लिए चयनित हो गया तो उसने मुझे कॉल करके बधाई दी।

कपिल शर्मा की माँ गिन्नी के घर उनका हाथ मांगने गई थी और उनके पिता ने ठुकरा दिया था। इस बारे में कपिल ने बताया कि, “जब मैं ठीक-ठाक कमाई करने लगा तो मेरी माँ मेरा रिश्ता लेकर गिन्नी के घर गईं जिसको ठुकरा दिया गया था। इनके पापाजी ने बड़े प्यार से बोला था ‘ख़ामोश’, बाद में कपिल काम में व्यस्त हो गए और गिन्नी ने एमबीए किया।

उसने अपनी पढ़ाई ज़ारी रखी और सारे रिश्तों को ठुकराती गई। जब मैं मुंबई में सेटल हो गया और मेरी ज़िन्दगी में बहुत कुछ अच्छा हो रहा था, एक दिन मैंने सोचा कि इतना कुछ हुआ है, पर इसने कभी मुझे डिस्टर्ब नहीं किया। इतना धैर्य किसी में नहीं देखा था मैंने। जब मेरे जीवन में सब कुछ गड़बड़ चल रहा था तो मैंने निर्णय लिया कि यह शादी करने का सही समय है।

शादी करने का निर्णय मेरा था क्योंकि यह तो पढ़ाई करे ही जा रही थी। 24 दिसम्बर 2016 को मैंने गिन्नी को फ़ोन करके कहा कि मैं उससे शादी करना चाहता हूँ। मेरी माँ हमेशा से ही उसे पसंद करती थी।”

गिन्नी ने कपिल की तारीफ़ करते हुए कहा कि, “कपिल सबका बहुत ध्यान रखते हैं। वह अपनी माँ और अपनी बहन से बहुत प्यार करते हैं तो यह जाहिर सी बात है कि अपने जीवनसाथी से भी वह इतना ही प्यार करेंगे। वह स्टार बनने के बाद भी बिल्कुल नहीं बदले हैं।”

कपिल ने बताया कि वह एक समय पर ऐसा सोचते थे कि वह कभी शादी नहीं करेंगे। कपिल को लगता था कि वह ज़िम्मेदार नहीं हैं। कपिल को संगीत और अपने काम से बहुत लगाव है और वह ज्यादातर अपने दोस्तों के साथ काम करते रहते हैं और उस समय कपिल किसी का फ़ोन उठाना भी पसंद नहीं करते हैं।

पर एक समय के बाद कपिल को लगा कि शादी करना भी जरूरी है। अपनी शादी की योजनाओं के बारे में कपिल ने बताया कि शादी 12 दिसम्बर को होगी और पर अभी फिलहाल वे हनीमून पर नहीं जा रहे हैं क्योंकि कपिल को अपने कार्यक्रम की शूटिंग करनी है।

यह भी पढ़ें: बंद होने वाला है धारावाहिक बेपनाह, जेनिफ़र विंगेट ने फैन्स को दिया भावुक सन्देश

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!