Thu. Jul 25th, 2024
    "केसरी" बॉक्स ऑफिस कलेक्शन हफ्ता 5: अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ने किया 150 करोड़ रूपये का आकड़ा पार

    अनुराग सिंह द्वारा निर्देशित और अक्षय कुमार और परिणीती चोपड़ा द्वारा अभिनीत पीरियड-ड्रामा फिल्म “केसरी” ने एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है। सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रूपये का आकड़ा पार कर लिया है। फिल्म जो इस साल की सबसे बड़ी ओपनर में से एक साबित हुई, वह खिलाड़ी कुमार की सफल फिल्मो की सूची में शामिल हो गयी है। फिल्म को ना केवल दर्शको से बल्कि फिल्म समीक्षकों से भी सराहना मिली है।

    बॉक्स ऑफिस इंडिया की नवीनतम खबर के अनुसार, फिल्म ने अपनी रिलीज़ के 36 दिनों में ही 150.94 करोड़ रूपये का आकड़ा पर कर लिया है।

    Kesari-Akshay-Parineeti

    फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में ही 106 करोड़ रूपये कमा लिए थे। दूसरे हफ्ते का कलेक्शन 29.62 करोड़ रूपये था। और अपने तीसरे हफ्ते में भी फिल्म ने 11 करोड़ रूपये कमा लिए थे। और चौथे हफ्ते के अंत में इसका कलेक्शन 5.02 करोड़ रूपये था।

    फिल्म में अक्षय ने एतिहासिक किरदार हवलदा र ईशर सिंह की भूमिका निभाई थी जिन्होंने 1897 में हुए सारागढ़ी के युद्ध में 21 सीखो का नेतृत्व किया था। फिल्म ऐसे 21 वीर सिख सैनिको की अविश्वसनीय कहानी दिखाती है जिन्होंने 10,000 अफ़ग़ान सैनिकों के खिलाफ बहादुरी से लड़ाई लड़ी थी।

    kesari

    फिल्म ने आमिर खान की ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ को पछाड़कर अपनी रिकॉर्ड बुक में एक और उपलब्धि जोड़ ली है। एक बड़े स्तर पर रिलीज़ होने के बावजूद ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ 145.29 करोड़ कमाने के बाद बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थी।

    इन दिनों अक्षय तमिल फिल्म ‘कंचना’ रीमेक की शूटिंग कर रहे हैं जिसका निर्देशन मूल फिल्म के निर्देशक राघव लॉरेंस कर रहे हैं। फिल्म में कियारा अडवाणी और आर माधवन भी अहम भूमिका निभाते नज़र आयेंगे। फिल्म में अक्षय के ऊपर एक ट्रांसजेंडर भूत का साया आ जाता है और उनकी पत्नी कियारा उसे भगाने में मदद करती है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *