Wed. Feb 21st, 2024
    अरविंद केजरीवाल

    सोमवार को, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मिलने आये एक आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास एक ‘.32एमएम’ की बुलेट मिली थी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। हम आपको बता दें कि लगभग एक हफ्ते पहले 20 नवंबर को केजरीवाल पे किसी ने लाल मिर्च का पाउडर गिरा दिया था और उसके बाद ही अब ये आदमी कारतूस के साथ पकड़ा गया।

    इस आदमी की पहचान इमरान नाम से हुई है जो एक पुरोहित है। इसे सीएम के दरवाजे पे ही रोक दिया गया था जब इसके पास एक लाइव कारतूस, सिक्योरिटी स्टाफ को मिली। उसकी केजरीवाल के साथ बाकी 10,12 मुस्लिम पुरोहितो के संग वक़्फ़ बोर्ड की तनख्वाह को लेकर एक मीटिंग थी। रिपोर्ट के अनुसार, इमरान नमाज़ अदा करने से पहले मस्जिद साफ़ करने का काम किया करता है।

    पुलिस की कार्यवाई के दौरान, इमरान ने बताया कि उसने मस्जिद की दान पेटी से ये कारतूस उठाया था और अपने बटुए में रख लिया था। इसके बाद वे इसके बारे में भूल गया।

    इमरान को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच पड़ताल अभी भी जारी है।

    पिछले हफ्ते, एक 40 साल के अनिल शर्मा नाम के आदमी ने केजरीवाल के ऊपर लाल मिर्च का पाउडर फेक दिया था। उसे फ़ौरन गिरफ्तार किया गया और उसके बाद दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे दिमागी रूप से अस्वस्थ है। इस हमले में सीएम का चस्मा टूट गया था मगर उन्हें कोई चोट नहीं आयी।

    इस हमले के बाद, केजरीवाल ने इसे राजनीती षड्यंत्र बताते हुए कहा था कि ये सब उन्हें हटाने के लिए किया जा रहा है।

    अपने ऊपर हुए इस हमले का जवाब देते हुए उन्होंने कहा-“मेरे ऊपर दो साल में चार हमले हो चुके हैं। ये कोई छोटी बात नहीं हैं। ये हमले हो नहीं रहे हैं, करवाए जा रहे हैं। हमलोग इनकी आँखों का रोड़ा बन चुके हैं। ये लोग मिलकर मुझे मरवाना चाहते हैं। बाद में “आप” सरकार ने दिल्ली में इस हमले को लेकर राज्य सभा में एक विशेष सत्र भी बुलाई थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *