Thu. Jun 20th, 2024
    अरविंद केजरीवाल

    हाल ही में खबर आयी थी कि दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के ऑफिस के बाहर, एक 40 साल के आदमी ने सीएम के ऊपर लाल मिर्च का पाउडर फेक दिया था जिसके बाद कई ‘आम आदमी पार्टी‘ के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी को इसका जिम्मेदार ठहराया था।

    अब ये खबर आ रही है कि ‘आप’ के एक विधायक ने बुधवार के दिन अरविन्द केजरीवाल को एक चिट्ठी लिखकर ये मांग की है कि मरने वाले पुलिस अफसरों के परिजनों को दी जाने वाली राहत योजना बंद की जाये। उन्होंने दिल्ली पुलिस के बारे में कहा है कि वे निष्पक्ष काम नहीं कर रही है। हालांकि उन्होंने बीजेपी पे सीधा निशाना नहीं ताना है मगर उनके कहने का मतलब यही है कि दिल्ली पुलिस आप के साथ भेदभाव कर रही है।

    उनके अनुसार-“आपके अलावा, ‘आप’ पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं पे हमले होते रहें हैं और इन सब मामलों में जो दिल्ली पुलिस का रवैया है वो उनकी निक्ष्पक्षता पे सवाल उठाता है।”

    लेटर में आगे लिखा है कि-“इन सब मामलों में जो एक चीज़ साफ़ नज़र आती है वो ये है कि दिल्ली पुलिस निष्पक्षता के साथ अपना कर्त्तव्य नहीं निभा रही है। वे किसी एक विशेष पार्टी के लिए काम करके, संविधान और इस देश के लोगो को धोका दे रही है।”

    पिछले महीने ‘आप’ की सरकार ने मारे गए 14 कर्मियों (जो दिल्ली से हैं) के परिजनों को एक एक करोड़ की राहत योजना तय की थी। जिनमें से 8 दिल्ली पुलिस के थे जो अपनी ड्यूटी निभाते वक़्त मर गए। ये योजना उन दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए थी जो पूरी ईमानदारी और निष्ठा से अपनी सेवा सरकार के प्रति समर्पित कर रहे थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *