रविवार, अप्रैल 5, 2020

‘कुली नंबर 1’ निर्देशक फरहाद सामजी: गोविंदा के प्रदर्शन से मेल खाना कठिन काम है

Must Read

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए।...
साक्षी बंसल
पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

डेविड धवन की 1995 में आई फिल्म ‘कुली नंबर 1‘ के रीमेक की शूटिंग दो-तीन महीनों में शुरू हो जाएगी। फिल्म में वरुण धवन और सारा अली खान अहम किरदार निभा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों से, निर्देशक और लेखक फरहाद सामजी ये सुनिश्चित करने के लिए कॉमेडी लिख रहे हैं कि फिल्म समकालीन होने के साथ साथ, इसकी कहानी में मूल स्वाद भी हो।

मूल फिल्म को दर्शको द्वारा बहुत पसंद किया गया था क्योंकि हर स्टेशन पर हमे कुली देखने के लिए मिलते थे लेकिन आज के समय में ऐसा हाल नहीं है। वैसे कुली आज भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साथ काम करते हैं लेकिन इनकी संख्या लगातार गिरती जा रही है। तो क्या ये ‘कुली नंबर 1’ को आज कम प्रासंगिक नहीं बना देगा?

coolie-number-1-remake-first-look-696x914

फरहाद ने समझाया-“ये एक लड़के की मजाकिया प्रेम-कहानी है जो प्यार ढूडने के शॉर्टकट अपनाता है। भले ही आज कम कुली हो लेकिन कहानी अपनी प्रासंगिकता नहीं खोएगी क्योंकि ये एक कुली के बारे में है जो दो महिलाओं के बीच पिस जाता है। ये उसकी आत्मकथा नहीं है।”

“जब आप फिल्म देखोगे तो आपको समझ में आएगा कि डेविड जी और मैं कोई डाक्यूमेंट्री बनाने की कोशिश नहीं कर रहे थे। इन सब महीनो में, डेविड जी और मैंने फिल्म पर कई बार चर्चा की है ये सुनिश्चित करने के लिए कि इस बार हम इसे अलग तरह से बनाये। गोविंदा के प्रदर्शन से मेल खाना कठिन काम है।”

govinda

फरहाद पहली बार डेविड या वरुण के साथ काम नहीं कर रहे हैं। तीनो ने फिल्म ‘जुड़वाँ 2’ पर भी साथ काम किया था और दोनों के साथ अलग अलग प्रोजेक्ट पर भी काम किया हुआ है। अपने सम्बन्ध के बारे में बात करते हुए, फरहाद ने कहा-“जुड़वाँ 2 के अनुभव ने हमे विश्वास दिया है कि हम 1990 के हिट कांसेप्ट को आधुनिक ट्विस्ट के साथ प्रयास कर सकते हैं। वरुण ने ‘जुड़वाँ 2’ में अच्छा काम किया था और डेविड जी और मुझे पूरा यकीन है कि वह ‘कुली नंबर 1’ में भी अच्छा काम करेंगे।”

varun-farhad-david

कुछ दिनों से, डेविड के बिगड़ते स्वास्थ्य की खबरें मीडिया में छाई हुई हैं। जब फरहाद से पूछा गया कि क्या वह वास्तव में निर्देशक के रूप में पदभार संभालेंगे, तो उन्होंने कहा-“वह डेविडजी थे जिन्होंने मुझे इंडस्ट्री में प्रवेश दिलाया। 19 वर्षों में, मैंने उनका उत्साह कम नहीं देखा। कुली नंबर 1 हमारी फिल्म है। यह महत्वपूर्ण नहीं है कि कौन निर्देशन करता है, यह हमारी ऊर्जाओं से भरी है और डेविडजी को जानते हुए, वह इसे बहुत अच्छी तरह से खींच लेंगे। फिल्म दो-तीन महीनों में शुरू हो जानी चाहिए। इस बीच, हम दूसरी प्रमुख महिला को भी तय करने की प्रक्रिया में हैं।”

 

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोनोवायरस से मृत्यु, भारत में अबतक दूसरी मृत्यु

देश में वैश्विक महामारी से जुड़ी दूसरी मौत में शुक्रवार को दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की मौत...

एक विलेन 2: दिशा पटानी के बाद, तारा सुतारिया फिल्म से जुड़ी, जॉन अब्राहम और आदित्य रॉय कपूर भी होंगे फिल्म का हिस्सा

यह पहले बताया गया था कि जॉन अब्राहम 2014 की फिल्म, एक विलेन की अगली कड़ी बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे। जनवरी...

‘बागी 3’ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: टाइगर श्रॉफ, श्रद्धा कपूर नें होली पर जमकर की कमाई

टाइगर श्रॉफ की बागी 3 (Baaghi 3) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में बॉक्स ऑफिस पर 53.83 करोड़ रुपये कमाए। 2 दिन में 16.03 करोड़...

महाराष्ट्र सरकार को कोई खतरा नहीं – कांग्रेस

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। राकांपा नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने...

पीएम मोदी, राहुल गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को उनके 78 वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा,...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -