Mon. Sep 25th, 2023
    कुलदीप यादव

    एमएस धोनी को अपने क्रिकेट गुणो से ज्यादा को क्रिकेट को सही से परखने के लिए जाना जाता है। जब एमएस धोनी मिडल में होते है तो उनके ऊपर पूरी टीम को विश्वास होता है और वह चेस को आसान बनाते है। इसके साथ ही विपक्षी टीम को मालूम होता है कि अनुभवी दबाव की परिस्थतियों मे भी क्या कर सकता है। वह परेशान नही होते है और मैच की परिस्थितियों के अनुसार खेलते है।

    धोनी विकेट के पीछे से गेंदबाजो के लिए मार्गदर्शन भी साबित होते है क्योंकि वह स्टंप के पीछे से गेंदबाजो को गेंदबाजी में मदद करते है। 37 वर्षीय बल्लेबाज बल्लेबाजों के दिमाग को पढ़ सकते हैं, ज्यादातर पूर्णता के लिए, और उसके आधार पर गेंदबाजों के साथ अपनी अंतर्दृष्टि साझा करते हैं। जो भी सुझाव वह गेंदबाजो को देते है वह गेंदबाजो के लिए काम करता है। जिसमे से सबसे बड़ी मदद भारत के चाइनामैन कुलदीप यादव को मिली है और वह इस समय भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्सा बने हुए है।

    हालांकि, फिर भी कुलदीप यादव ने हाल में धोनी के ऊपर अपनी बात रखते हुए कहा था कि धोनी भी कभी-कभी गलतिया कर करते है लेकिन उनसे कोई इसके बारे में कह नही सकता है। कानपुर में जन्में गेंदबाज ने आगे यह भी कही कि धोनी ज्यादा बात नही करते है और केवल ओवरो के बीच में अपनी राय साझा करते है।

    कुलदीप यादव ने कहा था, ” बहुत बार ऐसा होता है कि वह (धोनी) गलत होता है लेकिन आप यह उनसे नही कह सकते है। वो ज्यादा बात नही करते है। वह केवल ओवर के बीच में बात करते है अगर उन्हे लगता है कि कुछ सही करने की जरुरत है।”

    कुलदीप यादव ने जबाव दिया

    24 वर्षीय खिलाड़ी को आउटस्टैंडिंग परफॉर्मर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया है। लेकिन उनकी इस टिप्पणि के बाद कुलदीप को सोशल मीडिया पर ट्रोल होना पड़ा और एमएस धोनी के प्रशंसको ने उनकी जमकर आलोचना की। उसके बाद कुलदीप ने एमएस धोनी के लिए अपनी टिप्पणी को खोला और मीडियो को झूठी खबर फैलना के लिए फटकार लगाई।

    उन्होने अपनी बात स्पष्ट करने के लिए अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की, ” यहां हम अपने मीडिया द्वारा एक और बने विवाद के लिए जाते हैं, जो बिना किसी कारण के अफवाह फैलाने के लिए प्यार करता है। बस कुछ लोगों द्वारा प्रचारित मुद्दे पर कुछ प्रकाश डालना चाहते हैं, कि यह खबर पूरी तरह से झूठी है। मैंने किसी के बारे में कोई अनुचित बयान नहीं दिया। माही भाई के लिए मेरे अंदर सम्मान है।”

    कुलदीप का रिप्लाई

    कुलदीप यादव

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *