Sun. Apr 14th, 2024
    कुलदीप यादव

    एमएस धोनी को क्रिकेट के आधुनिक युग में सबसे चतुर दिमाग वाला खिलाड़ी कहा जाता है लेकिन एक इंसान है और एक अनुभवी विकेटकीपर के रुप में दिन के अंत में वो भी अपने सुझाव के साथ गलत हो सकते है और यह किसी और का कहना नही बल्कि भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव का कहना है।

    कुलदीप ने यह टिप्पणी मजाक में की जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने अपने करियर के किसी भी समय में पूर्व भारतीय विश्व कप विजेता कप्तान से उनकी युक्तियों के बारे में सवाल किया था।

    कुलदीप ने कहा, ” कई बार वह (धोनी) गलत हो जाते हैं लेकिन फिर आप उनसे ऐसा नहीं कह सकते।”

    कुलदीप ने हालांकि आगे कहा कि धोनी अपनी राय सुझाव ओवरो के बीच में तभी देते है जब उसकी जरुरत होती है।

    कुलदीप ने आगे कहा, ” वो ज्यादा बात नही करते है। वे ओवरो के बीच में तब बोलते है जब उन्हें लगता है कि उसे कुछ इंगित करने की आवश्यकता है।”

    धोनी ने भारत की कप्तानी करते हुए टीम को 2007 आईसीसी टी-20 विश्वकप, 2011 विश्वकप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में हासिल करवाई है।

    धोनी ने 2014 में पहले टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी और फिर 2017 में उन्होने वनडे और टी-20 कप्तानी को अलिवदा कह दिया था।

    37 वर्षीय खिलाड़ी अब केवल अपनी आईपीएल फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कप्तानी करते है और इस साल उन्होने अपनी टीम को आईपीएल के फाइनस तक पहुंचाया है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *