दा इंडियन वायर » मनोरंजन » कुणाल खेमू: मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं हर दो साल में अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रहा हूँ
मनोरंजन

कुणाल खेमू: मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं हर दो साल में अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रहा हूँ

कुणाल खेमू

गहन किरदार निभाने के बाद कॉमेडी में कदम रखने वाले अभिनेता कुणाल खेमू ने कहा कि वह जब भी विविध फिल्मों में अभिनय करने की कोशिश करते हैं, उन्हें ऐसा लगता है जैसे वह हर दो साल में बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं।

अभिनेता ने 1990 के दशक में एक बाल कलाकार के रूप में काम करना शुरू किया था और ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘ज़ख्म’ और ‘दुश्मन’ जैसी फिल्मो में काम किया।

kunal

पीटीआई को उन्होंने बताया-“मुझे अभी भी लगता है कि मुझे जो प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, उसके आधार पर मैं एक नवागंतुक हूँ। लोग मुझे कहते हैं ‘ओह, तुम जवान दिख रहे हो’, ‘ओह, वह एक नई फिल्म के साथ वापसी कर रहे हैं।’ मुझे लगता है कि मैं हर दो साल में डेब्यू करता हूँ।”

बाल कलाकार के रूप में एक दशक तक काम करने के बाद, उन्होंने अपनी कुशलता 2005 डेब्यू फिल्म ‘कलयुग’ से साबित की थी और फिर आगे जाकर ‘ट्रैफिक सिग्नल’ से दर्शको का दिल जीता।

फिर कई सारी फ्लॉप देकर उनका करियर डूबता चला गया। फिर उनके करियर में रौशनी लेकर आये रोहित शेट्टी अपनी फिल्म ‘गोलमाल 3’ से। और फिर उसके बाद आई सैफ अली खान अभिनीत फिल्म ‘गो गोवा गोन’।

kunal kemmu 2

उन्होंने कहा-“यह एक दृष्टिकोण से संघर्ष की तरह लग सकता है, लेकिन प्लसस और मिनस हैं। मैं यह नहीं कह सकता कि ‘यह सब अच्छा है, मैं सब कुछ प्लान कर रहा हूँ’, नहीं। कई बार आपकी फिल्में काम नहीं करती हैं, आपका फोन नहीं बजता है और आपको आश्चर्य होता है कि आपने क्या किया है। आप इस पर सवाल करते हैं।”

“लेकिन फिर कुछ अच्छा आता है और आप अपनी सारी ऊर्जा इसमें निवेश करते हैं, जो हो गया उसपर समय बर्बाद नहीं करते। यह एक बहुत बड़ी सीख है कि चीजें हमेशा आपके नियंत्रण में नहीं होती हैं। आप केवल उसी के जिम्मेदार हो सकते हैं जो आप कर रहे हैं।”

अभिनेता का कहना है कि अपने 15 साल के लंबे करियर में सफलता और असफलता दोनों ने ही उन्हें आशावादी बनाया है। उनके मुताबिक, “यह उतार-चढ़ाव की यात्रा रही है। बहुत ख़ुशी और दिल टूटने वाले लहमे रहे हैं। हर चीज़ जिससे मैं गुजरा हूँ उसने मुझे बेहतर बना दिया है।”

kunal kemmu

अपनी नवीनतम फिल्म ‘कलंक’ में आलिया भट्ट, वरुण धवन, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर के होने के बावजूद भी, वो कुणाल ही थे जिन्हें अब्दुल नाम के खलनायक के किरदार के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी।

कुनाल इतनी तारीफ मिलने से बेहद खुश हैं और वो इसका सारा श्रेय निर्माता करण जौहर को देते हैं क्योंकि उन्होंने अपनी भव्य दृष्टि के साथ कुणाल पर भरोसा जताया।

kunal

उन्होंने कहा-“मैंने सोचा कि ये इंसान मुझे ऐसी चीज़ लेकर भरोसा जता रहा है जो मैंने कभी नहीं किया। उन्होंने मुझपर भरोसा किया और मैं इसे लेकर आगे गया। मैंने अपनी पूरी क्षमता से यह किरदार निभाया।”

अभिनेता अब जल्द अपने ‘कलयुग’ निर्देशक मोहित सूरी के साथ फिर काम करने के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी और अनिल कपूर भी अहम किरदार में नज़र आएंगे।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!