Mon. Jul 22nd, 2024
    kim sharma biography in hindi

    किम शर्मा हिंदी फिल्मो की अभिनेत्री रह चुकी हैं। किम ने हिंदी फिल्मो के अलावा कुछ तेलुगु फिल्मो में भी अभिनय किया है। उन्होंने अभिनय से पहले एक मॉडल के रूप में काम किया था। किम शर्मा ने ‘मोहब्बतें’, ‘फ़िदा’, ‘तुम से अच्छा कौन’, ‘नहले पे दहला’, ‘यगम’, ‘मनी है तो हनी है’, ‘यकीन’, ‘ताज महल: एन एटर्नल लव स्टोरी’, ‘ज़िन्दगी रॉक्स’ जैसी फिल्मो में अभिनय किया है। किम शर्मा ने साल 2010 में अभिनय की दुनिया को छोड़ा था, उसके बाद उन्हें अभी तक किसी भी फिल्म या विज्ञापन में अभिनय करते हुए नहीं देखा जा रहा है।

    किम शर्मा का प्रारंभिक जीवन

    किम शर्मा का जन्म 21 जनवरी 1980 को अहमदनगर, महाराष्ट्र में हुआ था। किम शर्मा के पिता एक बिजनसमैन है और उनकी माँ एक होटल में काम करती थी। अभिनेता ‘अर्जुन रामपाल’ किम के भाई लगते हैं।

    किम ने अपने स्कूल की पढाई एक बोर्डिंग स्कूल से की थी जो पंचगनी, महाराष्ट्र में था। उन्होंने अपने कॉलेज की पढाई ना पढ़ने का फैसला लिया था। उन्होंने मुंबई से दिल्ली आने के बाद एक विज्ञापन के लिए ऑडिशन दिया था जहां वो पहली ही बारी में चुन ली गई थी।

    किम शर्मा का व्यवसायिक जीवन

    शुरुआती दौर

    किम शर्मा दिल्ली में एक ट्रिप के तौर पर आई थी और उन्होंने दिल्ली में कोलगेट के टीवी विज्ञापन के लिए ऑडिशन दिया था। पहले ही ऑडिशन में किम को चुन लिया गया था। इसके बाद किम ने सनसिल्क, पेप्सी, टाटा सफारी, पोंड्स, फेयर एंड लवली, क्लीन एंड क्लियर और लिरिल जैसे ब्रांड के टीवी विज्ञापन के लिए अभनय किया था।

    किम शर्मा को कुछ समय तक ‘ओले’ ब्रांड में अम्बैस्डर के रूप में भी शामिल किया गया था। फिल्म निर्देशक ‘आदित्य चोपड़ा’ ने किम को एक विज्ञापन में देखा था और उन्होंने किम को अपनी फिल्म ‘मोहब्बतें’ में अभिनय करने का मौका दिया था।

    किम शर्मा का फिल्मो का सफर

    साल 2000 में किम शर्मा ने अपना डेब्यू हिंदी फिल्मो में किया था। उन्होंने सबसे पहले आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘मोहब्बतें’ में अभिनय किया था। फिल्म में किम के किरदार का नाम ‘संजना’ था। फिल्म में मुख्य किरदारों की भूमिका शाहरुख़ खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाया था। फिल्म को दर्शको ने बहुत पसंद किया था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में अपना नाम सफल फिल्मो की लिस्ट में शामिल किया था।

    इसके बाद किम शर्मा को साल 2002 में फिल्म ‘तुम से अच्छा कौन है’ में देखा गया था। इस फिल्म के निर्देशक ‘देव आनंद’ थे और फिल्म में किम के किरदार का नाम ‘बॉबी गुजराल’ था। फिल्म में किम ने अभिनेता ‘नकुल कपूर’ और अभिनेत्री ‘आरती छब्बराइ’ के साथ अभिनय किया था। इसके बाद किम शर्मा ने उस साल अपना डेब्यू तेलुगु फिल्मो में भी किया था। उनकी पहली तेलुगु फिल्म का नाम ‘खड्गम’ था।

    फिल्म के निर्देशक ‘कृष्णा वामसी’ थे और फिल्म में किम के किरदार का नाम ‘पूजा’ था। इसी साल किम की अगली फिल्म का नाम ‘कहता है दिल बार बार’ था। फिल्म के निर्देशक का नाम ‘राहुल ढोलकीआ’ था और किम के किरदार का नाम फिल्म में ‘रितु पटेल’ था। इस फिल्म में मुख्य किरदारों को किम के अलावा जिमी शेरगिल और परेश रावल ने दर्शाया था।

    साल 2004 में किम शर्मा को फिल्म ‘फ़िदा’ में अभिनय करते हुए देखा गया था। फिल्म में इनके किरदार का नाम ‘सोनिआ’ था और फिल्म के निर्देशक का नाम ‘केन घोष’ था। फिल्म में किम ने सहायक किरदार को दर्शाया था और मुख्य किरदार के रूप में शाहिद कपूर, करीना कपूर और फरदीन खान को देखा गया था। साल 2005 में किम को पहली बार फिल्म ‘यकीन’ में देखा गया था, जिसके निर्देशक ‘गिरीश धमीजा’ थे।

    फिल्म में किम ने ‘तान्या ठाकुर’ का किरदार अभिनय किया था। फिल्म में मुख्य किरदारों के रूप में अर्जुन रामपाल और प्रियंका चोपड़ा को देखा गया था। किन का किरदार इस फिल्म में एक सहायक किरदार था। इसी साल किम की अगली फिल्म का नाम ‘ताज महल: एन एटर्नल लव स्टोरी’ था, जिसमे उन्होंने ‘लाड़ली बेगम’ का किरदार अभिनय किया था। इस फिल्म के निर्देशक ‘अकबर खान’ थे। फिल्म में मुख्य किरदारों के रूप में कबीर बेदी, सोन्या जेहन, मनीषा कोइराला, अरबाज़ खान, पूजा बत्रा और वकार शेख को देखा गया था।

    इस साल की किम की आखरी फिल्म का नाम ‘पदमश्री लालू प्रसाद यादव’ थी, जिसके निर्देशक ‘महिष मांजरेकर’ थे। फिल्म में किम के किरदार का नाम ‘रीता’ था। साल 2006 में किम को पहली बार फिल्म ‘टॉम, डिक एंड हैरी’ में देखा गया था। इस फिल्म के निर्देशक ‘दीपक तिजोरी’ थे और किम के किरदार का नाम फिल्म में ‘बिजली’ था। फिल्म में किम के अलावा मुख्य किरदारों को डिनो मोरया, जिमी शेरगिल, अनुज और सेलिना जेटली ने निभाया था। इसके बाद उस साल की किम की अगली फिल्म का नाम ‘कुड़ियों का है ज़माना’ था, जिसमे उन्होंने ‘कनिका’ का किरदार अभिनय किया था।

    साल 2006 में किम की अगली फिल्म का नाम ‘ज़िन्दगी रॉक्स’ था, जिसमे उन्होंने ‘जॉय’ का किरदार दर्शाया था। इस फिल्म के निर्देशक का नाम ‘तनूजा चंद्रा’ था। साल 2007 की बात करे तो, किम को उस साल सबसे पहले फिल्म ‘नहले पे दहला’ में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने ‘किम’ का ही एक कैमिओ किरदार दर्शाया था। इस साल की उनकी अगली फिल्म ‘छोड़ों ना यार’ थी। इस फिल्म में उन्होंने ‘रश्मि’ का किरदार अभिनय किया था। फिल्म के निर्देशक ‘दिलीप सूद’ थे। फिल्म के मुख्य किरदारों को जिमी शेरगिल, और किम शर्मा ने निभाया था।

    साल 2008 में किम शर्मा को फिल्म ‘मनी है तो हनी है’ में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने ‘सारा’ का किरदार अभिनय किया था और फिल्म के निर्देशक का नाम ‘गणेश आचार्य’ था। फिल्म में किम के साथ गोविंदा, उपेन पटेल, आफताब शिवदसानी, हंसिका मोटवानी और मनोज भाजपाई को देखा गया था।

    साल 2009 में किन के दो फिल्मो में अभिनय किया था, जिनमे से एक ‘अंजनेयालु’ थी, जिसमे किम ने एक आइटम नंबर पर डांस किया था। उस साल की दूसरी फिल्म का नाम ‘मगधीरा’ था, जिसमे उन्होंने एक खास भूमिका को दर्शाया था। साल 2010 में किम शर्मा को एक ही फिल्म में अभिनय करते हुए देखा गया था जिसका नाम ‘यगम’ था। इस फिल्म के निर्देशक ‘पि.ए. अरुण प्रसाद’ थे और फिल्म में किम के किरदार का नाम ‘सोफी’ था। साल 2010 के किम शर्मा ने अभिनय करना छोड़ दिया था।

    किम शर्मा का निजी जीवन

    किम शर्मा के लव लाइफ की बात करे तो, उन्होंने सबसे पहले ‘युदिष्ठिर अक विजे यूडी’ को डेट किया था। इन दोनों का रिश्ता लगभग 3 सालो तक चला था, लेकिन उसके बाद इन दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। किम के दूसरे बॉयफ्रेंड का नाम ‘युवराज सिंह’ था, जो भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी थे। इन दोनों का रिश्ता भी 3 साल ही चला था, जिसके बाद किम ने युवराज सिंह से अलग होने का फैसला लिया था।

    युवराज से अलग होने के एक साल के अंदर ही किम को स्पेनिश सिंगर ‘कार्लोस मरीन’ के साथ डेट करते हुए देखा गया था। इन दोनों ने एक दूसरे साथ सिर्फ 2 साल तक ही निभाया था और फिर दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। साल 2010 में किम शर्मा ने केन्या के एक बिज़नसमैन ‘अली पुंजनि’ के साथ शादी की थी। साल 2016 में दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था और तलाख की अर्ज़ी कोर्ट में पेश की थी।

    साल 2017 से किम शर्मा एक डिज़ाइनर को डेट कर रही है जिनका नाम ‘अर्जुन खन्ना’ है। दोनों अभी एक दूसरे के साथ ही हैं और एक दूसरे के साथ खुश हैं।

    आप अपने विचार और सुझाव नीचे कमेंट में लिख सकते हैं।

    [ratemypost]

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *