दा इंडियन वायर » खेल » किदांबी श्रीकांत भी मलेशिया ओपन से हुए बाहर: चेन लोंग से मिली हार
खेल

किदांबी श्रीकांत भी मलेशिया ओपन से हुए बाहर: चेन लोंग से मिली हार

किदांबी श्रीकांत

किदांबी श्रीकांत को शुक्रवार को मलेशिया ओपन में पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में ओलंपिक चैंपियन चीन के चेन लोंग ने सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

आठवी वरीयता प्राप्त भारतीय, जो पिछले हफ्ते इंडियन ओपन के फाइनल में पहुंचा था, वह यहां मैच में पहले राउंड में एक अच्छी बढ़त के साथ आगे था लेकिन अंत में उन्हें क्वार्टफाइनल मैच में 18-21, 19-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इस सीजन का यह श्रीकांत का चौथा क्वार्टफाइनल मुकाबला था।

श्रीकांत ने पहले सेट में 16-11 से बढ़त ले रखी थी और दूसरे गेम में वह 7-11 से पीछे थे लेकिन आखिरी तक वह स्कोर को 19-19 पर लेकर आ गए थे लेकिन फिर भी उन्हे हार का सामना करना पड़ा।

26 वर्षीय खिलाड़ी का चीन के खिलाड़ी के खिलाफ पिछला रिकॉर्ड भी कुछ खास नही रहा। और आमने सामने में इन दोनो का 1-5 का हार जीत का आकड़ा है। उन्होने आखिरी बार 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेन लोंग को मात दी थी।

चीनी ने मैच में शानदार बचाव दिखाया, कुआलालंपुर स्पोर्ट्स सिटी में दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पैरों के बीच वापसी जैसे कुछ असाधारण शॉट खेले।

पहले गेम, में भारतीय खिलाड़ी ने ब्रेक से पहले 11-7 से बढ़त ले रखी थी। उन्होने 16-11 तक अपनी नाख ऊपर कर रखी थी लेकिन चेन ने धीरे-धीरे मैच को अपने पक्ष में करना शुरु किया।

और कुछ देर बाद ही वह 17-17 की बराबरी पर आ गए और उसके बाद श्रीकांत से पहले गेम प्वाइंट में स्मैश लगाकर पहला सेट अपने नाम कर लिया।

दूसरे गेम में, श्रीकांत 11-7 से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होने हार नही मानी थी और उसके बाद कुछ और गलतिया करने के बाद स्कोर 16-8 पर आ गया था। लग रहा था कि मैच श्रीकांत के साथ से निकल गया। लेकिन मैच खत्म होने में समय था क्योकि किदाबी श्रीकांत ने एक बार फिर बेहतरीन वापसी की थी और स्कोर को 19-19 पर लाकर खड़ा कर दिया था।

लेकिन आखिरी में दूसरे राउंड में भाग्य श्रीकांत के साथ नही था और चीनी खिलाड़ी ने मैच प्वाइंट अपने नाम कर क्वार्टफाइनल में जगह बना ली।

श्रीकांत से पहले पीवी सिंधु और साइना नेहवाल भी मलेशिया ओपन से बाहर हो गयी थी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!