Sat. Jun 22nd, 2024
    साइना नेहवाल saina nehwal news in hindi

    भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को मलेशियन ओपन के अपने पहले राउंड में थाईलैंड की पोर्नपावी
    चोचुओंग से 22-20, 15-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

    इस बीच, पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने अपना पहला राउंड जीत कर दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है।

    तीन सेटो के इस मैच में पहले सेट में साइना नेहवाल ने बहुत संघर्ष के बाद पहला सेट अपने कब्जे में कर लिया था। लेकिन थाईलैंड की शटलर ने दूसरे और तीसरे सेट में मैच को पूरी तरह से पलट दिया और आखिरी के दो सेट अपने नाम किए।

    साइना नेहवाल तीव्र आंत्रशोथ की समस्या से गुजरने के बाद कोर्ट में वापसी कर रही थी इससे पहले उन्होने अपना आखिरी आल इंग्लैंड चैंपियनशिप टूर्नामेंट खेला था।

    ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने अपने पहले राउंड में जापान की आया ओहोरी को सीधे दो सेटो में 22-20, 21-12 से मात देकर जीत दर्ज की थी। जापानी खिलाड़ी के खिलाफ यह सिंधु की लगातार छठी जीत है।

    सिंधु पहले सेट में ओहोरी के खिलाफ 2-5 से पीछे चल रही थी और बाद में जापानी खिलाड़ी ने 12-7 से बढ़त ले ली थी। लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने अच्छा कमबैक किया और 13-12 से बढ़त ले ली। जापानी खिलाड़ी मैच में एक बार फिर गेम प्वाइंट के पास तक पहुंच गई थी लेकिन सिंधु ने लगातार तीन अंक लेकर शुरुआती सेट अपने नाम कर लिया।

    दूसरी ओर, इंडियन ओपन के फाइनलिस्ट किदांबी श्रीकांत ने इंडोनेशिया के एहसान मोलाना को 21-18, 21-16 से मात देकर दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

    एचएस प्रणय जो पिछले हफ्ते इंडियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, उन्हे मलेशियन ओपन के पहले राउंड में सीथिकोम थम्मासिन से 21-12, 16-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा।

    मेन्स डबल्स में भारत की मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी को चीन की हैन चेंगकई और झोउ हाओदोंग से 16-21, 6-21 से हार का सामना करना पड़ा।

    सिंधु अपने अगले मैच में कोरिया की सुंग जी ह्यून से भिड़ेंगी तो वही श्रीकांत थाईलैंड के खोसिट फत्प्रादाब से भिंड़ेंगे।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *