Wed. Apr 24th, 2024
    sidharamiha

    कर्नाटक कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने गुरुवार को भाजपा के उस दावे को खारिज कर दिया कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार आंतरिक दरार के कारण ध्वस्त हो जाएगी और कहा कि कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन मजबूत है और वे लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे।

    सिद्धारमैया ने कहा, “वे (भाजपा) विपक्ष में बैठकर काम नहीं करना चाहते। कुछ गलत तरीकों का इस्तेमाल करके वे सरकार बनाना चाहते हैं।” वह भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक उमेश कट्टी के दावे पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि सत्तारूढ़ गठबंधन के 15 असंतुष्ट विधायक उनके संपर्क में है और अगले हफ्ते कर्नाटक में भगवा पार्टी नई सरकार बनाएगी।

    हुबली में पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्धारमैया ने कहा, “कुछ नहीं होगा, सरकार नहीं गिरेगी। सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी; कोई समस्या नहीं है।” जेडीएस नेताओं के विचारों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि पार्टी को लोकसभा चुनाव अकेले लड़ना चाहिए, दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा कि दोनों दलों ने मिलकर उपचुनाव लड़ा था और 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए भी गठबंधन बरकरार रहेगा।

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ गठबंधन में कांग्रेस के “बड़े भाई के रवैये” से नाखुश, जद (एस) के कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं ने स्पष्ट रूप से नेतृत्व को 2019 के आम चुनावों में सभी 28 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

    कांग्रेस और जद (एस) ने पहले घोषणा की थी कि वे एक साथ चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली, मंत्रालय से हटाए जाने के बाद पार्टी नहीं छोड़ेंगे का विश्वास जताते हुए सिद्धारमैया ने कहा, “वह मूल रूप से कांग्रेस के आदमी हैं, वह हमारे साथ रहेंगे।”

    उन्होंने कहा कि “वह मंत्रालय से हटा दिए जाने से नाराज हो सकते हैं, इसलिए वे अज्ञात स्थान पर चले गए हैं, मैंने भी कोशिश की, लेकिन उनसे बात नहीं कर सका … जैसा कि मैं उन्हें समझता हूं, वह पार्टी में ही रहेंगे और कांग्रेस के लिए काम करेंगे।”

    मंत्रिमंडल से हटाये जाने के बाद जारकीहोली ने कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफे की धमकी दी है। सूत्रों के अनुसार वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *