Thu. Jun 20th, 2024
    कर्नाटक के सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के बीच बढ़ा तनाव, सीएम एच डी कुमारस्वामी ने दी पद से इस्तीफा देने की धमकी

    कर्नाटक में राजनीतिक संकट अपने चरम पर है। सत्तारूढ़ गठबंधन – कांग्रेस और जेडीएस के बीच में दूरियाँ इस कदर बढ़ गयी हैं कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने पद से इस्तीफा देने की धमकी दे डाली और कांग्रेस विधायकों पर, सीमा पार करने का इलज़ाम लगाया।

    जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस विधायक कह रहे हैं कि सिद्धारमैया उनके सीएम हैं, तो ANI को उन्होंने बताया-“अगर वे इसी चीज को जारी रखना चाहते हैं, तो मैं पद छोड़ने को तैयार हूँ। वे सीमा पार कर रहे हैं।”

    कुमारस्वामी को तंग, रविवार को एक कांग्रेस विधायक द्वारा दिए गए बयां ने किया है जिसमे उन्होंने कहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एक और मौका मिलना चाहिए था।

    कांग्रेस विधायक एस टी सोमशेखर ने कहा कि बंगलुरु में गठबंधन शासन के अन्दर, विकास कार्य धीमा हो गया है और शहर की सड़क के विकास में वो प्रगति देखने को नहीं मिल रही है जो मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कार्यकाल में देखने को मिली थी।

    और इतना ही नहीं, डिप्टी सीएम जी परमेश्वरा ने भी कांग्रेस का साथ देते हुए कहा कि सोमशेखर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

    जबसे पिछले साल मई में कांग्रेस-जेडीएस सत्ता में आई है, तब से सात महीने पुरानी कुमारस्वामी सरकार को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। जैसे हाल ही में, सबसे बड़ा खतरा तब आया जब दो निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया। भाजपा पर इलज़ाम लगा कि वे सरकार गिराने के उद्देश्य से कांग्रेस विधायकों का शिकार कर रही है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *