Sat. Feb 4th, 2023
    करिश्मा कपूर ने ऑल्ट बालाजी की सीरीज 'मेंटलहुड' से किया डिजिटल डेब्यू, देखिये पहला लुक

    ऑल्ट बालाजी ने कुछ दिन पहले अपनी नयी वेब सीरीज ‘मेंटलहुड‘ की घोषणा की थी। इस सीरीज में मातृत्व का पागलपंती से भरा सफर दिखाया जाएगा। निर्माता एकता कपूर ने पहले श्रुति सेठ, तिलोत्तमा शोम, शिल्पा शुक्ला, संध्या मृदुल और डीनो मोरिया की घोषणा की थी। लेकिन आज उन्होंने सीरीज के एक और अहम स्टार की घोषणा की है जो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड सुपरस्टार करिश्मा कपूर हैं।

    करिश्मा कोहली द्वारा निर्देशित सीरीज से लोलो अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही हैं। उनके किरदार का नाम मीरा शर्मा होगा जो अपने बच्चो को पालने में संघर्ष करती हैं। वह दर्शको के सामने एक अलग ही किरदार में नज़र आने वाली हैं। वह वास्तविक ज़िन्दगी में भी दो बच्चो की माँ हैं।

    KARISMA MENTALHOOD

    अपने डिजिटल डेब्यू पर बात करते हुए, करिश्मा ने बॉलीवुड हंगामा से साझा किया-“अपनी पसंद से, मैं अपने परिवार और बच्चों के साथ रहना चाहती थी। कुछ वक़्त बाद, जब मैंने यह स्क्रिप्ट सुनी तो यह बहुत दिलचस्प थी, यह स्क्रिप्ट आज की मां के बारे में थी और यह इतनी मजबूत थी।”

    “सभी उम्र की महिलाएं और जो भी मां हैं, वे मेरे किरदार की पहचान कर पाएंगी। यह ऐसा भी कुछ है जिससे फ़िलहाल मैं गुजर रही हूँ। युवा माता-पिता और बड़े माता-पिता ‘मेंटलहुड’ से जुड़ पाएंगे। मेरा किरदार आज की माँ है और एक इंसान के रूप में, वह सही काम करेगी और वास्तविक है। मैं अपने सभी प्यारे सह-अभिनेताओं के साथ शूटिंग का पूरा आनंद ले रही हूँ।”

    MENTALHOOD

    एकता ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा कि उन्हें कैसे करिश्मा को कास्ट करने में कई जतन करने पड़े। उनके मुताबिक, “वह पहली और इकलौती पसंद थी और इस परफेक्शनिस्ट को साइन करने के लिए बहुत सारी मुलाकातें (और दस पूरी तरह से बंधी हुई स्क्रिप्ट) लगी।”

    इस बीच करिश्मा के पास कई सारे ऑफर्स आए, लेकिन वापसी के लिए करिश्मा ने आल्ट बालाजी के ‘मेंटलहूड’ को चुना। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर यह करिश्मा का पहला प्रोजेक्ट है। ‘मेंटलहूड’ के निर्देशक करिश्मा कोहली हैं।

    करिश्मा ने कहा, “यह पूरा शो मातृत्व पर आधारित है। एक मां होने के तमाम उतार-चढ़ाव और भावनाओं को इसमें दिखाया जाएगा।” करिश्मा इसमें मीरा शर्मा के किरदार को निभा रहीं है जो एक स्मॉल टाउन मदर है और मुंबई जैसे शहर में तमाम उतार-चढ़ावों का सामना कर अपना सफर तय करती है।

    जब आईएएनएस से टेलीफोन में हुई बातचीत के दौरान उनसे यह पूछा गया कि इतने दिनों बाद कैमरे के सामने फिर से लंबे समय तक काम करने में क्या उन्हें घबराहट हुई?

    करिश्मा ने एक्टिंग की तुलना स्विमिंग और साइकिलिंग से करते हुए कहा, “यह मुझमें अन्तर्निहित है। यह कुछ ऐसा है जो मेरे अंदर से कभी नहीं जा सकता है। मैं एक रोचक विषयवस्तु के इंतजार में थी। मैंने फिल्में नहीं की क्योंकि ये मेरा निर्णय था, मेरे बच्चे काफी छोटे थे। मैं घर पर रहकर अपनी फैमिली और बच्चों के साथ वक्त गुजारना चाहती थी।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *