Tue. Mar 5th, 2024
    फरहान अख्तर की फिल्म द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस जल्द होगी रिलीज़

    फरहान अख्तर और अनु कपूर की आगामी फिल्म “द फ़क़ीर ऑफ़ वेनिस” को आख़िरकार रिलीज़ डेट मिल ही गयी है। ये फिल्म 18 जनवरी, 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। ये फिल्म लगभग एक दशक पहले बनी थी। फिल्म के निर्देशक आनंद सूरापुर ने इसके रिलीज़ में देरी होने का कारण आईएएनएस को बताया-“ये सब कुछ प्रोडक्शन में दिक्कत आने के कारण हुआ है। पिछले दो साल से हम इन दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं और इतने में एआर रहमान ने इस फिल्म का लिए शानदार संगीत बना लिया है।”

    दर्शकों की पसंद पर उन्होंने आगे कहा-“यह मानव व्यवहार पर आधारित एक कहानी है। अतीत, वर्तमान और भविष्य की एक कहानी। यह फिल्म इंसान के दो चेहरों के बारे में हैं जो मुख्य रूप से स्थितियों, जरूरतों, लक्ष्यों और इच्छाओं के कारण बाहर आते हैं। प्रत्येक दर्शक फिल्म के किरदारों से जुड़ पाएगा और आत्म-प्रतिबिंब की भावना और एक बेहतर इंसान बनने की कोशिश की भावना के साथ वापस आ जाएगा। यह चोरी होती है जो दो भारतीय पुरुषों द्वारा की जाती है। वे पश्चिमी कला को नियंत्रित करने के लिए वेनिस यात्रा करते हैं ताकी पैसे कमा सकें। हम इसे 300-400 स्क्रीन पर रिलीज़ करने का लक्ष्य बना रहे हैं।”

    ऐसी खबरें है कि ये फिल्म विदेशों में भी रिलीज़ होगी। इस बात की पुष्टि करते हुए फिल्म के निर्माता पुनीत देसाई ने कहा-“हमें विभिन्न प्रसारण प्लेटफार्म जैसे डिजिटल, सेटेलाइट आदि में बहुत रूचि है। यह हमारे लिए एक व्यावहारिक और फलदायी व्यावसायिक उद्यम साबित हुआ है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *