Fri. Apr 19th, 2024
    giriraj singh kanhaiya kumar

    सीपीआइ उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने भरोसा जताया कि वह भाजपा और राजद प्रत्याशियों के खिलाफ अपने बहुचर्चित चुनावी आगाज में जोर आजमाइश करेंगे और उन्होंने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि बेगूसराय के लोग दिल से वोट करेंगे और दाल(पार्टी) में नही जाएंगे।

    एक सरकारी सेकेंडरी स्कूल में मतदान केंद्र में अपने वोट ड़ालने की बारी का इंतजार करते हुए, जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष ने कहा वह एक नई भूमिका में अल्मा मेटर को देखने के लिए उत्साहित हैं।

    32 वर्षीय, जिन्हें तीन साल पहले दिल्ली में राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था, चुनावी मैदान में जिनमें केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह और आरजेडी दिग्गज तनवीर हसन के साथ आमना सामना कर रहे हैं।

    उन्होंने कहा,”बेगूसराय में, दिल से मतदान होगा, दाल से नही” मुझे क्षेत्र के लोगों का भारी समर्थन मिल हैं। सत्तारूढ़ पार्टी अमीर और शक्तिशाली लोगों के साथ हैं, जबकि मैं आम नागरिकों के साथ हूं, जिसका मैं हिस्सा भी हूं।

    विरोधियों के आरोपों को खारिज करते हुए कि वह “बी टाउन” का प्रतिनिधित्व करते हैं, कन्हैया ने कहा,” यहां एक पुराना फिल्मी गीत हैं, कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम हैं कहना। लोग सब कुछ कहेंगे।जब तक परिणाम नही आ जाते सभी अफवाह फैलाई जाएंगी।

    इसी बीच, आरजेडी उम्मीदवार  हसम- सीपीआइ उम्मीदवार पर निशाना साधा और कहा उनके समर्थक गलत प्रचार करने पर रोने वाले हैं क्योंकि अंतिम समय पर उन्होंने कन्हैया को समर्थन देने की अपील की।

    आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद ने कहा  कि वह कुमार का समर्थन करते हैं जोकि निश्चित था। लेकिन इसके अलावा उन्होंने अपने छोटे बेटे तेजस्वी यादव का उदाहरण दिया।

    पिछले हफ्ते, सीपीआइ महासचिव सुधाकर रेड्डी ने अपील की यादव ने हसन से उम्मीदवारी से सेवानिवृत्ति के लिए कहा और लेफ्ट उम्मीदवार की भरी बहुमत से जीत के लिए मदद करने को कहा।

    हालांकि यह मांग, आरजेडी राष्ट्रीय वी.पी शिवानंद तिवारी ने अस्वीकार कर दिया, जो लेफ्ट पार्टी की उसी तरह की चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं जिसमें भाजपा से लड़ने के आम हित हो।

     

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *