Sat. Jun 15th, 2024
    अरुण जेटली

    देश के वित्तमंत्री अरुण जेटली का मानना है कि इस समय देश को सिर्फ ऐसी सरकार की जरूरत है जो तेजी से फैसले ले पाये और देश को विकास की ओर ले जा पाये।

    देश में वर्तमान में चल रहीं चुनौतियों के विषय में बात करते हुए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा कि इस समय अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में लगातार बढ़ते जा रहे कच्चे तेल के दामों व ईरान के बाद अब जरूरत के तेल की खरीद के लिए नए निर्यातक को खोजने जैसी समस्याओं के लिए देश को भी थोड़ा लचीला होना पड़ेगा। इन कारकों के चलते देश में कुछ समय के लिए महंगाई का माहौल बन सकता है, लेकिन देश इससे जल्द ही उबर कर बाहर आ जाएगा।

    जेटली ने कहा कि “इसी के साथ देश अब अधिक तेजी से विकास की ओर अग्रसर होगा। ऐसे में यदि देश को बेहतर इनफ्रास्ट्रक्चर, बेहतर सुविधा व अधिक से अधिक संसाधन चाहिए तो इसके लिए देश में मजबूत संकल्प वाली सरकार की अति आवश्यकता है।”

    जेटली ने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा कि “ऐसे में कमजोर इरादों वाली सरकार होती तो IL&FS से उपजी समस्याओं से इतनी काबिलियत के साथ न निपट पाती।”

    देश के राजनीति संकट पर बात करते हुए जेटली ने कहा है कि “यह संकट देश के अस्थिर गठबंधन व उच्च पद को हासिल करने की महत्वाकांक्षा लिए नेताओं द्वारा पैदा किया गया है।”

    जेटली के अनुसार अगर देश इसी तरह से विकास के रास्ते पर आगे बढ़ता रहा तो संभव है कि कम से कम समय में देश से गरीबी जैसी गंभीर समस्याएँ मिटाई जा सकें।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *