Mon. Oct 3rd, 2022
    ए आर रहमान ने फिर किया अपनी बेटी खतीजा के निक़ाब पहनने के अधिकार का बचाव, देखिये उनका पोस्ट

    ऑस्कर विजेता संगीतकार-गायक ए आर रहमान को हाल ही में सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया गया जब उनकी बेटी खतीजा एक समारोह में निक़ाब पहन कर पहुंची। कही लोगों ने रहमान और उनके परिवार पर ऊँगली उठाते हुए इसे ‘प्रतिगामी कार्य’ बताया। खतीजा ने खुद सोशल मीडिया के जरिये स्पष्ट किया कि निक़ाब पहनना उनकी व्यक्तिगत पसंद है और रहमान ने खुद ट्रोलर्स का जवाब देते हुए कहा कि उनकी बेटी के पास ‘चुनने की स्वतंत्रता’ है। मगर ट्रोल फिर भी बंद नहीं हुए।

    और अपनी बात को साबित करने के लिए, रहमान ने इंस्टाग्राम का सहारा लिया और एक खूबसूरत पारिवारिक तस्वीर पोस्ट की जिसमे उनके तीनो बच्चे-रहीमा, खतीजा और अमीन ‘हेलो मैगज़ीन’ के फोटोशूट के लिए पोज़ दे रहे हैं। तस्वीर में भी, खतीजा ने काला और सुनहरा निक़ाब पहना हुआ है।

    https://www.instagram.com/p/BtnxyRYAm7j/?utm_source=ig_web_copy_link

    ये सब तब शुरू हुआ जब खतीजा ने अपने पिता रहमान के साथ ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ के 10 साल पूरे होने के लिए रखे गए जश्न में मंच साझा किया। उन्होंने काले रंग की साड़ी के साथ एक निक़ाब भी पहन रखा था जिसके बाद ट्रॉल्स की वर्षा हो गयी।

    ट्रॉल्स से परेशान होकर, खतीजा ने लिखा कि ये उनका फैसला था और उनके पास इतनी स्वतंत्रता है कि वे जो पहनना चाहे, पहन सकती हैं। उन्होंने ये भी स्पष्ट किया कि ना उनके पिता और नाही परिवार के किसी सदस्य ने उन्हें ऐसा करने के लिए दबाव बनाया था।

    उन्होंने लिखा था-“मैं यह कहना चाहूंगी कि मैं जो पोशाक पहनती हूँ या जो विकल्प मैं अपने जीवन में बनाती हूँ, उसका मेरे माता-पिता के साथ कुछ लेना-देना नहीं है। निक़ाब पूरी स्वीकृति और सम्मान के साथ मेरी व्यक्तिगत पसंद रहा है। मैं एक समझदार वयस्क व्यक्ति हूँ जो जीवन में अपनी पसंद बनाना जानती है। किसी भी इंसान के पास वह पहनने या करने का विकल्प होता है जो वह चाहता है और जो मैं कर रहा हूँ। इसलिए, कृपया सटीक स्थिति को समझे बिना अपना निर्णय न लें।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.